Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

मंगल ग्रह का कन्या में हो रहा गोचर, इन 4 राशि वालों के 18 अगस्त के बाद बनेंगे सारे काम 

मंगल ग्रह राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं. इसका प्रभाव सभी 12 राशियों पर पड़ेगा, लेकिन इनमें 4 राशियां ऐसी हैं, जिसके जातकों के लिए यह सबसे शुभ समय है. इस समय में किए गए सभी काम बन सकते हैं. 

Latest News
मंगल ग्रह का कन्या में हो रहा गोचर, इन 4 राशि वालों के 18 अगस्त के बाद बनेंगे सारे काम 
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ज्योतिषशास्त्र में ग्रहों का राशि परिवर्तन चलता रहा है. सभी नौ ग्रह गोचर के साथ ही सीधी और उल्टी चाल चलते हैं. इसका प्रभाव सभी राशियों के जातकों पर पड़ता हैं. ग्रहों का यह गोचर और चाल किसी पर शुभ तो किसी पर अशुभ प्रभाव डालती है. इसी कड़ी में 18 अगस्त को मंगल ग्रह कन्या राशि में गोचर करने जा रहा है. मंगल के इस गोचर का प्रभाव सभी राशियों पर पड़ेगा, लेकिन इन 4 राशि वालों का यह सबसे शुभ होगा.इस समय में इन राशि वालों की किस्मत जाग उठेगी. थोड़े से परिश्रम से ही ज्यादा लाभ मिलेंगे. यह आने वाले जीवन के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण साबित होंगे.  

सभी ग्रहों का सेनापति माने जाने वाला मंगल ग्रह इन राशि के जातकों को एनर्जी देने के साथ अटके हुए काम बनाएंगा. मंगल के शुभ प्रभाव से भूमि, शक्ति, साहस, पराक्रम, शौर्य बढ़ेगा. मंगल ग्रह मेष और वृश्चिक राशि का स्वामित्व प्राप्त है. ऐसे में मंगल के कन्या राशि में प्रवेश करने से इन राशि वालों को लाभ मिलेगा. आइए जानते हैं, मंगल के गोचर से इन राशियों पर पड़ने वाला प्रभाव 

19 अगस्त को रखा जाएगा हरियाली तीज का व्रत, नोट कर लें पूजा सामग्री की पूरी लिस्ट

मेष राशि

मंगल ग्रह के कन्या राशि में गोचर करने पर मेष राशि वालों को लाभ मिलेगा. मंगल मेष राशि के पहले और आठवें भाव का स्वामी है. ऐसे में मेष राशि वालों को अपने दुश्मनों पर जीत हासिल होगा. अगर आपका कोर्ट में कोई केस चल रहा है तो उसका फैसला भी पक्ष में आएगा. स्वास्थ्य में लाभ होगा. साथ ही कार्यस्थल पर अपके पक्ष में ही बदलाव होंगे. इस दौरान गुस्सा और आक्रामक हो सकते हैं. इसे नुकसान हो सकता है. 

मिथुन राशि

मंगल मिथुन राशि के छठें और 11वें भाव का स्वामी है. ऐसे में इस राशि के व्यापार करने वाले जातकों के लिए यह बहुत ही शुभ भाव है. इसमें खूब लाभ मिलेगा. नौकरी पेशा लोगों को तरक्की मिल सकती है. करियर में बड़ी मनमुताबिक ग्रोथ होगी. इस दौरान घर के माहौल का विशेष ध्यान रखने की जरूरत है, जितना हो सके सभी को मिलाकर और शांत रखें. 

अगस्त में पैदा हुए लोगों में होती हैं कई खासियत, यहां देखे कैसा होता है इनका स्वभाव

कर्क राशि

कर्क राशि वाले स्टूडेंट्स के लिए यह समय बहुत ही अनुकूल है. इस राशि के जातकों का पढ़ाई में खूब मन लगेगा. इसके रिजल्ट भी पॉजिटिव आएंगे. सिंगल लोगों की किसी खास व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है, जो स्टूडेंट किसी स्पेशल एग्जाम की तैयारी कर रहे हैं. उन्हें निश्चित रूप से सफलता मिलेगी. मंगल ग्रह कर्क के पांचवें और दसवें भाव का स्वामी है. ऐसे में सभी काम पूर्ण होंगे. 

वृश्चिक राशि

मंगल ग्रह वृश्चिक राशि के पहले और छठे भाव का स्वामी है. ऐसे में मंगल का गोचर वृश्चिक राशि वालों के लिए बहुत ही फलदायक होगा. आर्थिक रूप से लेकर जीवन में सुख सुविधाओं में उन्नति होगी. परिश्रम के अच्छे फल मिलेंगे. इस दौरान आपकी सभी इच्छाएं पूर्ण होगी, जिस भी काम में हाथ डालेंगे. उसमें सफलता प्राप्त होगी. 
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement