Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

मथुरा-नागपुर के बाद अब अलीगढ़ के इस मंदिर में भी लागू हुआ ड्रेस कोड, नहीं पहने मर्यादित कपड़े तो-नो एंट्री

Dress Code In Aligarh Temple: अलीगढ़ के गिलहराज जी मंदिर में लोगों के मर्यादित कपड़े न पहनकर आने की वजह से ड्रेस कोड लागू किया गया है.

Latest News
मथुरा-नागपुर के बाद अब अलीगढ़ के इस मंदिर में भी लागू हुआ ड्रेस कोड, नहीं पहने मर्यादित कपड़े तो-नो एंट्री

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः अलीगढ़ के गिलहराज जी मंदिर में बीते 17 मई को फरमान जारी कर कई नए नियमों को लागू किया गया है. मंदिर में प्रवेश के लिए भक्तों को ड्रेस कोड जारी किया गया है. मंदिर परिसर में मुस्लिम लोगों के प्रवेश को भी बंद कर दिया गया है. दरअसल, मंदिर में लोगों के मर्यादित कपड़े न पहनकर आने की वजह से यह कदम उठाया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मंदिर के महंत योगी कौशल ने बताया कि मंदिर में कटे-फटे जींस, महिलाओं के स्कर्ट और जींस में प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया है. मंदिर में ड्रेस कोड के इस नियम को लेकर कई भक्त बहुत ही खुश हैं.

अलीगढ़ के इस मंदिर में लागू हुआ ड्रेस कोड
यह गिलहराज जी मंदिर अलीगढ़ के अचलताल में स्थित है. यहां पर हनुमान जी गिलहरी के रूप में स्थित हैं. बता दें कि इस मंदिर का इतिहास बहुत ही पुराना है. नए नियम लागू होने के बाद मंदिर के महंत योगी कौशल का कहना है कि मंदिर में ड्रेस कोड का पालन किया जा रहा है. मंदिर के सेवादार भी इस पर नजर रखें हुए हैं कि सभी नियमों का सही से पालन हो.

नौतपा में 9 दिनों तक प्रचंड गर्मी का करना पड़ेगा सामना, जानें क्या होता है इन दिनों रोहिणी का गलना

मथुरा-नागपुर के इन मंदिरों में भी कड़े नियम
अलीगढ़ के गिलराजजी मंदिर में दर्शन के लिए ड्रेस कोड लागू किया गया है. बता दें कि, ऐसा किसी मंदिर में पहली बार नहीं हुआ है. महाराष्ट्र में नागपुर जिले में भी चार मंदिरों में प्रवेश को लेकर ड्रेस कोड रखें गए हैं. नागपुर के "श्री गोपालकृष्ण मंदिर, धंतोली" "श्री संकटमोचन पंचमुखी हनुमान मंदिर, बेलोरी-सावनेर"  "श्री बृहस्पती मंदिर, कानोलीबारा" और "श्री हिलटॉप दुर्गामाता मंदिर, मानवतानगर" मंदिर में कटे-फटे व स्कर्ट जींस पहनने पर प्रतिबंध लगाया गया है.

श्रीकृष्ण नगरी मथुरा में भी मंदिरों में मर्यादित कपड़े पहनने को लेकर अपील की गई है. मंदिर में ड्रेस कोड को लेकर पोस्टर चिपकाया गया है. मथुरा में यह पोस्टर राधा कृष्ण बलराम मंदिर में चिपकाया गया था जिसके बाद और कई मंदिरों को भी प्रेरणा मिली है. अब इन मंदिरों में हिंदू संस्कृति से जुड़े कपड़े पहनकर ही प्रवेश कर सकते हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement