Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Mohini Ekadashi 2024: आज मोहिनी एकादशी पर गलती से भी न करें ये काम, नाराज हो जाएंगे भगवान विष्णु

Mohini Ekadashi 2024: मोहिनी एकादशी पर भगवान विष्णु की पूजा अर्चना करने के साथ ही ध्यान और जाप करें. इससे विष्णु के साथ ही मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होगी. 

Latest News
Mohini Ekadashi 2024: आज मोहिनी एकादशी पर गलती से भी न करें ये काम, नाराज हो जाएंगे भगवान विष्णु
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

Never Do These Work On Mohini Ekadashi: हिंदू धर्म एकादशी व्रत का बड़ा महत्व है. हर माह के शुक्ल और कृष्ण पक्ष में एकादशी पड़ती हैं. इन सभी एकादशी का अलग अलग महत्व होता है. इस बार 19 मई को मोहिनी एकादशी है. इस दिन भगवान विष्णु की पूजा अर्चना और व्रत करने से भगवान की कृपा प्राप्त होती है. साथ ही मां लक्ष्मी का आशीर्वाद प्राप्त होता है. इससे घर में सुख और समृद्धि आती है. अगर आप भी भगवान की कृपा पाना चाहते हैं और व्रत नहीं कर सकते तो भगवान की पूजा अर्चना कर लें. इसके अलावा एकादशी पर भूलकर भी ये काम न करें. इससे भगवान विष्णु के साथ मां लक्ष्मी भी नाराज हो जाती हैं, जिसका खामियाजा व्यक्ति को भुगतना पड़ता है. आइए जानते हैं वो काम, जो एकादशी के दिन व्यक्ति को नहीं करने चाहिए...

मोहिनी एकादशी पर भूलकर भी न करें ये काम

-एकादशी के दिन अगर आप व्रत भी नहीं कर पा रहे हैं तो भगवान की पूजा कर लें, लेकिन इस दिन भूलकर भी चावल न खाएं. इस दिन चावल खाने पर दोष लगता है.  अगर आप इस दिन चावल खाते हैं तो अगला जन्म, रेंगने वाले जीव के रूप में होता है. साथ ही भगवान की कृपा प्राप्त नहीं होती. 

-एकादशी को सबसे पवित्र माना जाता है. यह दिन भगवान विष्णु को समर्पित होता है. यही वजह है कि इस दिन भूलकर भी किसी का बुरा नहीं करना चाहिए. किसी को बुरा भला बोलने से भी बचना चाहिए. इससे बड़ा दोष लगता है. व्यक्ति के पुण्य कर्म भी पाप में बदल जाते हैं. 

-एकादशी पर प्याज, लहसुन या मांस मंदिर का सेवन न करें. इस दिन सिर्फ सात्विक भोजन करें. इन चीजों के सेवन करने से भगवान विष्णु का प्रकोप बढ़ सकता है, जो आपकी स्थिति को खराब कर देता है. 

-एकादशी तिथि में शारीरिक संबंध भी नहीं बनाने चाहिए. इस दिन मन को पूर्ण रूप से वासना जनित रखना ​चाहिए. ध्यान और एकाग्रता से जुड़े कार्य करें. भगवान की पूजा अर्चना करें. 
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement