Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Personality Traits: सोमवार से रविवार तक जन्में लोग कैसे होते हैं, व्यक्तित्व पर पड़ता है किस ग्रह का कैसा प्रभाव?

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हम जिस ग्रह पर जन्म लेते हैं उसका हमारे जीवन पर बहुत प्रभाव पड़ता है. जन्मतिथि की तरह, जिस दिन आपका जन्म होता है उसका आपके भाग्य पर भी असर होता है. तो सोमवार से लेकर रविवार तक जन्मे लोग कैसे होते हैं चलिए जानें.

Latest News
Personality Traits: सोमवार से रविवार तक जन्में लोग कैसे होते हैं, व्यक्तित्व पर पड़ता है किस ग्रह का कैसा प्रभाव?

सोमवार से रविवार तक जन्मे वाले कैसे होते है?र 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

शास्त्र यह भी कहता है कि आपका जन्म क्रम आपके चरित्र और भाग्य को प्रभावित करता है. शास्त्र के अनुसार प्रत्येक दिन एक ग्रह का प्रतिनिधित्व करता है, इसलिए यह स्वाभाविक है कि उस ग्रह के गुण और दोष व्यक्ति को प्रभावित करेंगे. आपका जन्म किसी भी साल या किसी भी महीने में किस दिन हुआ था उसका आपके स्वभाव से लेकर व्यक्तित्व तक पर असर दिखेगा. तो चलिए दिन के अनुसार समझें किस दिन जन्मा व्यक्ति कैसा होता है?

सोमवार

सोमवार को जन्मे लोग चंद्रमा से प्रभावित होते हैं. ये लोग बुद्धिमान और शांत स्वभाव के होते हैं. ये लोग अपनी मीठी बातों से दूसरे लोगों को आसानी से आकर्षित कर लेते हैं. वे बहुत संवेदनशील और स्नेही भी होते हैं. ये हमेशा वाद-विवाद से दूर रहते हैं. इनका व्यक्तित्व सुंदर और आकर्षक होता है लेकिन मन चंचल होता है. इन लोगों का स्वभाव वैसे ही बदल जाता है जैसे चंद्रमा की कलाएं बदल जाती हैं. यह लंबे समय तक किसी एक विचार पर टिके नहीं रह सकते. खुद को समायोजित करने में सक्षम होते हैं लेकिन अत्यधिक भावुकता के कारण इन्हें समस्याओं का सामना करना पड़ता है. सोमवार को जन्मे लोग अपनी मां के बहुत करीब होते हैं.

मंगलवार

मंगलवार को जन्मे लोग मंगल ग्रह से प्रभावित होते हैं, इसलिए ऐसे व्यक्ति जटिल स्वभाव के होते हैं, ये हमेशा दूसरों के काम में गलतियां निकालते हैं. मंगलवार को जन्मे लोग बहादुर, युद्ध के लिए हमेशा तैयार रहने वाले और लड़ना पसंद करने वाले होते हैं. वे अपनी बात पर अड़े रहते हैं और चाहे कुछ भी हो जाए, परिवार ही उनके लिए सब-कुछ है. ये लोग परिवार की ख़ुशी के लिए कुछ भी कर सकते हैं. आम धारणा है कि मंगलवार को जन्म लेने वाले लोगों में मंगल दोष होता है लेकिन यह सच नहीं है. हालांकि मंगल के कारण इनमें क्षणिक गुस्सा होता है और ये तुरंत चिड़चिड़े हो जाते हैं और शांत भी.

बुधवार

बुधवार को जन्मे लोग बुध ग्रह से प्रभावित होते हैं. वाणी का स्वामी बुध होने के कारण ये व्यक्ति खूब बातें करते हैं. वे लोगों से कई प्रश्न पूछने के आदी हैं. बुधवार को जन्मे लोग बहुत ही व्यावहारिक दृष्टिकोण वाले होते हैं. उन्हें यात्रा करना पसंद है और एक स्थान पर रहना उनके लिए कठिन होता है. हालांकि, बुधवार को जन्मे लोग नई चीज़ें सीखने, नई भाषाएं सीखने में बहुत रुचि दिखाते हैं. उसे कई भाषाओं का भी ज्ञान हो सकता है. ये व्यक्ति आसानी से दूसरे लोगों पर भरोसा नहीं करते हैं, लेकिन एक बार जब कोई व्यक्ति इनके दिल में जगह बना लेता है तो ये जीवन भर उसके कर्जदार रहते हैं.

गुरुवार
 
गुरुवार को जन्म लेने वाले लोग बृहस्पति ग्रह से प्रभावित होते हैं. ये लोग जीवन में हमेशा कुछ बड़ा करना चाहते हैं. ये लोग जीवन में हमेशा सकारात्मक पक्ष पर ध्यान देते हैं. गुरुवार को जन्मे लोग बहुत अच्छे सलाहकार होते हैं. ये लोग आध्यात्मिक कार्यों में बहुत रुचि रखते हैं. ये लोग दूसरों को उपदेश देने में हमेशा आगे रहते हैं. इन लोगों में दूसरे लोगों से सम्मान और प्रसिद्धि पाने की तीव्र इच्छा होती है. एक ही दिनचर्या और एक ही काम से वे बहुत बोर हो जाते हैं.

शुक्रवार

शुक्रवार को जन्मे लोग शुक्र ग्रह से प्रभावित होते हैं. ये व्यक्ति दूसरों को जल्दी आकर्षित कर लेते हैं. ये लोग खुद को हमेशा कंफर्ट जोन में रखते हैं. इन लोगों का रुझान नृत्य, गायन, फैशन, आभूषण पहनना, मौज-मस्ती की ओर अधिक होता है. इन लोगों को यात्रा करना बहुत पसंद होता है. हमें इन लोगों से सीखना चाहिए कि जीवन का भरपूर आनंद कैसे उठाया जाए. ये व्यक्ति वाद-विवाद में निपुण, धनवान और तीव्र बुद्धि वाले होते हैं. भौतिक सुख के लिए ये लोग कभी-कभी गलत रास्ते पर भी चल जाते हैं जिससे इन्हें नुकसान हो सकता है.

शनिवार

शनिवार को जन्मे लोग शनि से प्रभावित होते हैं. ये व्यक्ति सख्त स्वभाव के साथ-साथ बहादुर और मेहनती भी होते हैं. ये लोग थोड़े गंभीर स्वभाव के होते हैं इसलिए कभी-कभी इन्हें मजाक करना और मौज-मस्ती करना पसंद नहीं आता. इनके अपने परिवार के सदस्यों के साथ बहुत अच्छे संबंध होते हैं. शनिवार को जन्मे लोग व्यावहारिक होते हैं. वे किताबी ज्ञान के बजाय अपने अनुभव से सीखते हैं. ये लोग समूह में काम करने से थोड़ा डरते हैं. शनिवार को जन्मे लोगों को व्यवसाय करना पसंद होता है. इन्हें ऑफिस में समय की कमी बिल्कुल पसंद नहीं होती.

रविवार

रविवार को जन्म लेने वाले लोग सूर्य से बहुत प्रभावित होते हैं. ऐसे व्यक्ति तेजस्वी, बुद्धिमान, गुणी, ऊर्जावान, दानी होते हैं लेकिन साथ ही स्वभाव से थोड़े अहंकारी भी होते हैं. रविवार को जन्मे लोग बहुत क्रोधी होते हैं. ये सामान्य चीज़ों से संतुष्ट नहीं होते, ये हमेशा कुछ अलग सोचते हैं. ये लोग हमेशा किसी भी चीज़ के बारे में अधिक जानना चाहते हैं. रविवार को जन्मे लोग आमतौर पर बहुत रोमांटिक माने जाते हैं. ऐसा कहा जाता है कि ये जिन लोगों से प्यार करते हैं उनकी बहुत कद्र करते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से जुड़े.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement