Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

सप्ताह में इन दिनों भूलकर भी न काटे नाखून, जानें किस दिन काटने से होता है क्या प्रभाव?

Astro Tips for Nail Cutting: नाखून काटने के लिए ज्योतिष और धर्म शास्त्र में कई नियमों के बारे में बताया गया है. इन नियमों का पालन करने से व्यक्ति को परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ता है.

Latest News
सप्ताह में इन दिनों भूलकर भी न काटे नाखून, जानें किस दिन काटने से होता है क्या प्र�भाव?

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः अक्सर आपने नाखून काटने के लिए कई दिनों को वर्जित (Astro Tips for Nail Cutting) माना जाता है. हालांकि क्या आप जानते हैं कि यह मान्यता ऐसी ही प्रचलित है या इनके पीछे कोई कारण भी है. दरअसल, नाखून काटने के लिए ज्योतिष और धर्म शास्त्र में कई नियमों (Astro Tips for Nail Cutting) के बारे में बताया गया है. इन नियमों का पालन करने से व्यक्ति को परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ता है. जबकि ऐसा न करने से मां लक्ष्मी नाराज हो जाती है. तो चलिए जानते हैं कि किस दिन नाखून काटने से क्या प्रभाव (Astro Tips for Nail Cutting) पड़ते हैं.

इन दिनों नाखून काटने पर मिलते हैं अशुभ परिणाम
मंगलवार - मंगलवार का दिन नाखून काटने के लिए अशुभ माना जाता है. इस दिन नाखून काटने से कर्ज बढ़ता है. आप हनुमान जी की पूजा करते हैं तो इस दिन भूलकर भी नाखून न काटे.
गुरुवार - गुरुवार के दिन नाखून काटने से गुरु ग्रह कमजोर होते हैं. इससे जीवन में सुख-शांति की कमी होती है. देव गुरु बृहस्पति को गुरु का बुद्धि का स्वामी माना जाता है. इन दिन नाखून नहीं काटने चाहिए.

ये 4 गलतियां लगाती है भयंकर पितृ दोष, पीढ़ियां भुगतेंगी पूर्वजों का श्राप

शनिवार - शनिवार को नाखून काटने से शनि देव नाराज होते हैं. इस दिन नाखून काटने से शारीरिक और मानसिक कष्ट होते हैं.
रविवार - रविवार के दिन नाखून काटने से कार्य में रुकावट आती है. इससे आत्मविश्वास घटता है. इन सभी दिनों के अलावा आप किसी भी दिन नाखून काट सकते हैं.

इन दिन काट सकते हैं नाखून
सोमवार, बुधवार, शुक्रवार और रविवार के दिन नाखून काट सकते हैं. सोमवार को नाखून काटना अच्छा होता है. इस दिन को भगवान शिव और चंद्रमा से जोड़कर देखा जाता है. बुधवार के दिन भी नाखून काट सकते हैं इस दिन नाखून काटने से करियर में उन्नति होती है. शुक्रवार के दिन भी नाखून काटने के लिए शुभ होता है. इस दिन नाखून काटने से धन-दौलत और सुख-समृद्धि में वृद्धि होती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement