Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Neem Karoli Baba: कैंची धाम मंदिर ट्रस्ट ने जारी की आधिकारिक वेबसाइट, अब श्रद्धालुओं को मिलेगी सटीक जानकारी

उत्तराखंड के कैंची धाम मंदिर ट्रस्ट (Baba Neem karoli Kainchi Dham Trust) ने आधिकारियक वेबसाइट तैयार की है. जल्द ही ट्रस्ट सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक, यूट्यूब और इंस्टाग्राम पर भी आईडी बनाएगी.

Latest News
Neem Karoli Baba: कैंची धाम मंदिर ट्रस्ट ने जारी की आधिकारिक वेबसाइट, अब श्रद्धालुओं को मिलेगी सटीक जानकारी
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Baba Neem Karoli Kanichi Dham: नीम करौली बाबा को भारत ही नहीं, दुनिया भर में जाना जाता है. वह 20वीं सदी के महान संत थे. नीम करौली बाबा को हनुमान जी का अवतार भी कहा जाता है. उनके चमत्कारों की चर्चा दूर दूर तक है. यही वजह है कि बाबा नीम करौली के उत्तराखंड स्थिति कैंची धाम आश्रम पर हर दिन लाखों की संख्या में भक्त पहुंचते हैं. यहां दर्शन मात्र के लिए दुनिया भर से लोग आते हैं. कैंची धाम की बढ़ती लोकप्रियता और बाबा के प्रति लोगों की आस्था बढ़ती जा रही है. बाबा नीम करौली और उनका आश्रम कैंची धाम अक्सर सोशल मीडिया पर ट्रे​डिंग पर रहता है. इसबीच कई अफवाह भी उड़ती हैं. जिनका प्रभाव नीम करौली बाबा के भक्तों पर पड़ता है. 

कैंची धाम की बढ़ती लोकप्रियता और गलत जानकारी व अफवाहों पर ब्रेक लगाने के लिए कैंची धाम मंदिर ट्रस्ट ने बड़ा कदम उठाया है. ट्रस्ट ने कैंची धाम आश्रम ट्रस्ट http://shreekainechi-mandirtrust.org/ के नाम से आधिकारिक वेबसाइट शुरू कर दी है. इस वेबसाइट के साथ ही मंदिर समीति ने फेसबुक, ट्वीटर, यूट्यूब और इंस्टाग्राम अकाउंट शुरू करने का फैसला लिया है. 

इस वजह से बनाई गई वेबसाइट

नीम करौली बाबा के उत्तराखंड स्थित कैंची धाम ट्रस्ट ने आधिकारिक वेबसाइट की शुरुआत फर्जी अफवाह और झूठी सूचनाओं पर विराम लगाने के लिए की है. मंदिर ट्रस्ट के पदाधिकारी ने बताया कि लोग नीम करौली बाबा और आश्रम के नाम पर इंटरनेट पर आए दिन कुछ न कुछ चलता रहता है. इसबीच कई यूट्यूब और फेसबुक चैनल ऐसे हैं, जहां गलत और झूठी जानकारियां दी जाती है. इससे लोग गुमराह होते हैं.

ऐसे मिलेगी सही जानकारी

मंदिर समिति के पदाधिकारियों ने बताया कि कैंची धाम मंदिर के बारें में फर्जी और झूठी जानकारियों पर अब विराम लगेगा. इसी के लिए आधिकारिक वेबसाइट बनाई गई है. इस पर लोगों को सही जानकारी दी जाएगी. साथ ही फोटो, वीडियो उपलब्ध कराये जाएंगे. 
ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement