Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Numerology: इन तारीख में जन्में लोगों पर रहती है शनि देव की कृपा दृष्टी, धन संपत्ति के साथ मिलता है पार्टनर का प्यार

किसी भी महीने की 8, 17 और 26 तारीख में जन्में लोग किस्मत के बहुत ही धनी होते हैं. इन पर न्याय के देवता शनिदेव की कृपा दृष्टी बनी रहती है. यह जीवन में दिन दोगुनी तरक्की करते हैं. 

Latest News
Numerology: इन तारीख में जन्में लोगों पर रहती है शनि देव की कृपा दृष्टी, धन संपत्ति के साथ म�िलता है पार्टनर का प्यार
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ज्योतिष शास्त्र की तरह ही अंक शास्त्र से भी व्यक्ति का व्यक्तित्व और ग्रह दशा का पता लगाया जा सकता है. अंक शास्त्र में व्यक्ति की जन्मतिथि के अनुसार उसका मूलांक और भाग्यांक निकाला जाता है. मूलांक नौ होते हैं. इनमें सभी तारीख में जन्में लोग आ जाते हैं, जिनका भाग्य भी अंक शास्त्र में बताया जा सकता है. ठीक इसी तरह किसी भी महीने की 8, 17 और 26 तारीख में जन्में लोगों का मूलांक 8 होता है. इस मूलांक के लोग बहुत ही भाग्यशाली होते हैं. इतना नहीं इन पर शनिदेव की कृपा दृष्टी होती है.

मूलांक 8 में जन्में लोग अंतर्मुखी प्रवृति के होते हैं. इस मूलांक में जन्में लोगों के सभी काम शनिदेव बना देते हैं. इन पर शनिदेव महरबान होते हैं. यही वजह है कि किसी भी महीने की 8, 17 और 26 तारीख में जन्में लोगों को जिंदगी धन संपत्ति की कमी नहीं होती. लोग धीरे धीरे सफलता का प्राप्त करते हैं. 

पूजा घर में भूलकर भी न रखें ये चीजें, रुष्ट हो जाती हैं मां लक्ष्मी, बढ़ने लगता है रोग दोष और कर्ज

बहुत ही मेहनती हैं इस तारीख में जन्में लोग

8, 17 और 26 तारीख में जन्में लोग बहुत ही मेहनती होते हैं. वह हर हाल में मुकाम हासिल करते हैं. यह जो भी टारगेट बना लेते हैं. उसे किसी भी हाल में हासिल कर लेते हैं. न्याय के देवता शनिदेव इनके जीवन से सभी बाधाओं को दूर कर देते हैं. हालांकि शिक्षा के मामले इस मूलांक के लोगों का हाथ थोड़ा टाइट होता है.  

धन के मामले में है बहुत ही भाग्यशाली

शनिदेव की कृपा से किसी भी महीने की 8, 17 और 26 तारीख जन्में लोग किस्मत के भी धनी होते हैं. शनिदेव की कृपा इनके पास धन की कमी नहीं होती. लोहे में निवेश से लेकर इससे जुड़े काम भी पा लेते हैं. इन लोगों में बचत करने की अच्छी प्रवृत्ति होती है. 
इन तारीखों में जन्में लोग ​बहुत ही कम खर्च करते हैं. साथ ही धन कमाने के लिए ये लोग दिन रात एक कर देते है. 

Navratri Kalash Visarjan: नवरात्रि के बाद कलश के पानी, नारियल और चावल का क्या करें? जानें नियम

वैवाहिक जीवन में रहता है प्यार

मूलांक 8 में जन्में लोगों प्यार के मामले में भी बहुत ही खुशनशीब होते हैं. हालांकि इनके प्रेम सम्बन्ध स्थाई नहीं रहते हैं. इनका विवाह देर से तय होता है. इन्हें अपने पार्टनर का खूब प्यार मिलता है. साथ ही गृहस्थ जीवन अच्छा रहता है. वहीं संतान के मामले में इनके साथ थोड़ी देरी हो सकती है.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement