Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Numerology : 7, 16 और 25 को जन्मे लोगों के लिए कैसा रहेगा साल 2023, ये रहा मूलांक 7 का वार्षिक राशिफल

Number or Mulank 7: 7, 16 और 25 जन्मतिथि वालों के लिए आने वाला साल कैसा रहेगा, यहां जानिए मूलांक 7 के जातकों का करियर, करोबार और पारिवारिक जीवन

Numerology : 7, 16 और 25 को जन्मे लोगों के लिए कैसा रहेगा साल 2023, ये रहा मूलांक 7 का वार्षिक राशिफल

7, 16 और 25 जन्मतिथि वालों के लिए कैसा रहेगा आने वाला साल

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Numerology 2023 Prediction For Number or Mulank 7- अंक शास्त्र के अनुसार जिन लोगों का जन्मदिन महीने की 7, 16, 25 तारीख को होता है, तो उनका मूलांक 7 बनता है. इस अंक का प्रतिनिधित्व केतु ग्रह (Ketu Planet) करते हैं. मूलांक 7 के जातकों के स्वभाव के बारे में बात करें(Numerology), तो ऐसे लोग आध्यात्मिक व ज्ञानी होते है. तर्क शक्ति और तीव्र बुद्धि के कारण इनका सोचने का नजरिया अन्य लोगों से हटके होता है. इसके अलावा ऐसे लोग अंतिम परिणाम आने तक अपनी बातें गुप्त रखते है. आज हम इस लेख के माध्यम से आपको बता रहे हैं कि मूलांक 7 (Mulank 7) के जातकों के लिए आने वाला साल यानी 2023 कैसा रहेगा. तो चलिए जानते हैं मूलांक 7 के जातकों का करियर, आर्थिक स्थिति व स्वास्थ्य (Ank Jyotish). 

मूलांक 7 के जातकों का करियर ( Career Of Mulank 7 In 2023)

साल 2023 वैज्ञानिक और रिसर्च से जुड़े लोगों के लिए अच्छा साबित हो सकता है और जो लोग अध्यात्म, कथावाचक या ज्योतिषाचार्य हैं, उनके लिए भी यह साल खास होने वाला है. इसके अलावा जो लोग नौकरी में कार्यरत हैं, वे अपने व्यवहार के प्रति सजग रहें, वरना जूनियर या सीनियर के साथ मनमुटाव हो सकता है. आने वाला साल व्यापारियों के लिए सामान्य रहेगा और साल के मध्य में कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है. इसके अलावा मेहनत के अनुकूल फल प्राप्त नहीं होगा. अनुसंधान और शोध विज्ञान से संबंधित विद्यार्थी अपने लक्ष्य को विदेश में जा कर पूरा कर सकते है. 

यह भी पढ़ें- 1, 10 19 या 28 को हुआ है जन्म तो जानिए कैसा होगा आने वाला साल, ये रहा मूलांक 1 का वार्षिक राशिफल 

मूलांक 7 के जातकों की आर्थिक स्थिति (Finance Of Mulank 7 In 2023)

अंक शास्त्र के अनुसार अंक 7 को ब्रह्म अंक माना जाता है, क्योंकि यह अंक अपने आप में ही पूरक अंक है. इस अंक में सभी समृद्धि छिपी हुई है. ऐसे में आने वाला साल मूलांक 7 के जातकों के लिए आर्थिक दृष्टि से काफी लाभकारी साबित हो सकता है. धन संबंधित समस्याएं दूर होंगी. इसके अलावा आने वाला साल आपके लिए काफी समृद्धशाली साबित हो सकता है. जो लोग व्यापार करते हैं उनके लिए ये साल सामान्य होगा यानी न लाभ और न ही हानि होगा.

यह भी पढ़ें- 2,11,20 और 29 को जन्मे लोगों के लिए कैसा रहेगा साल 2023, ये रहा मूलांक 2 का वार्षिक राशि

मूलांक 7 के जातकों का स्वास्थ्य ( Health Of Mulank 7 In 2023)

इस साल आपको लंबे समय से चली आ रही पेट से जुड़ी बीमारी में आराम मिल सकता है. लेकिन साल के शुरआत में कोई इन्फेक्शन आपको काफी परेशान कर सकता है. ऐसे में इस बीमारी से बचे रहने के लिए औषधि का सहारा लें और अधिक मात्रा में पानी का सेवन करें. 

इस साल का शुभ रंग, दिन और अंक 

शुभ दिन - शुक्रवार और बुधवार

शुभ रंग - सफेद और हरा

 शुभ अंक -  5 और 7

यह भी पढ़ें- 3,12,21 और 30 को हुआ है जन्म तो जानिए कैसा होगा आने वाला साल, ये रहा मूलांक 3 का वार्षिक राशिफल

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement