Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Heart Line Palmistry: हथेली में टूटी हृदय रेखा देती है प्यार में बदकिस्मती का संकेत, बिखर जाती है लव लाइफ

Broken Heart Line Palmistry: हथेली में टूटी हुई हृदय रेखा अशुभ मानी जाती है. यहां जानिए हृदय रेखा से जुड़े अन्य शुभ-अशुभ संकेतों के बारे में. 

Heart Line Palmistry: हथेली में टूटी हृदय रेखा देती है प्यार में बदकिस्मती का संकेत, बिखर जाती है लव लाइफ

हथेली में टूटी हृदय रेखा देती है प्यार में बदकिस्मती का संकेत

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: हस्त रेखा शास्त्र के अनुसार, हथेली की रेखाएं (Palmistry) व्यक्ति के जीवन से जुड़े कई राज खोलती हैं. हर रेखा का अपना एक महत्व है और ये सभी रेखाएं कुछ न कुछ संकेत जरूर देती हैं. इन सभी रेखाओं में सबसे खास है हृदय रेखा (Hridaya Rekha). क्योंकि, व्यक्ति के हथेली पर मौजूद हृदय रेखा संतान के जन्म का संकेत तो देती ही है, इसके अलावा ये रेखा प्‍यार और शादी से जुड़े जिंदगी के कई अहम पहलू के बारे में भी बताती है. मान्यता है कि, अगर एक बार ये रेखा चमक जाए तो पूरी जिंदगी संवर जाती है.

वहीं प्यार और शादी के मामले में कई (Hath Me Pyar Rekha) अशुभ संकेत देते हैं, तो आइए जानते हैं हस्त रेखा शास्त्र के अनुसार, हृदय रेखा के इन (Broken Heart Line Palmistry) संकेतों के बारे में. 

हृदय रेखा का बीच में टूटना

हृदय रेखा का बीच में टूटना प्‍यार में नाकामी का संकेत देता है. हस्त रेखा शास्त्र के अनुसार ऐसे लोगों का बार-बार अफेयर तो होता है, लेकिन थोड़े ही समय में ब्रेकअप भी हो जाता है. ऐसे में पार्टनर का साथ छोड़ना इन लोगों को लंबे समय के लिए तोड़ देता है. 

यह भी पढ़ें: हथेली की ये रेखाएं बताती हैं आपका स्वास्थ्य, पैसे और व्यापार का भविष्य

सुंदर हृदय रेखा 

हस्त रेखा शास्त्र के अनुसार, अगर हाथ में हृदय रेखा बुध पर्वत से शुरू होकर गुरु और शनि पर्वत के बीच अंगुलियों के मिलने वाले भाग तक जाती है, तो उसे सबसे सुंदर और शुभ हृदय रेखा माना जाता है. ऐसे जातक सच्चे प्रेमी साबित होते हैं और ये लोग छोटी छोटी बातों को नजरअंदाज कर देते हैं और रिश्तों को अहमियत देते हैं. इसके अलावा ये लोग काफी इमोशनल होते हैं और सभी का ध्‍यान रखते हैं. 

इस तरह की हृदय रेखा भी होती है शुभ 

वहीं अगर हृदय रेखा हथेली की पहली या दूसरी उंगली से शुरू होकर बुध पर्वत के नीचे तक जाए तो यह बेहद ही शुभ माना जाता है. ऐसे जातक सुखी और संतोष जीवन जीते हैं और ये लोग न अतीत का दुख मनाते हैं ना भविष्‍य की चिंता करते हैं. 

यह भी पढ़ें: हाथ की रेखा से जानें कैसा होगा आपका होने वाला जीवनसाथी

ऐसे लोग होते है जल्‍द दुखी 

हस्त रेखा शास्त्र के अनुसार, हृदय रेखा का बुध पर्वत के नीचे तक जाना जातक में ईर्ष्‍या और भावुकता की भावना को बढ़ा देता है. ऐसे लोग किसी के दुख में जल्‍दी दुखी हो जाते हैं लेकिन दूसरों की सफलता से जलते भी हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement