Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Dhirendra Shastri: धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की कथा में 10 मुस्लिमों ने अपनाया हिंदू धर्म, इसके बाद बागेश्वर सरकार ने की ये बड़ी घोषणा

महाराष्ट्र के छत्रपति संभाजीनगर स्थित अयोध्या नगरी मैदान में आयोजित बाबा बागेश्वर की रामकथा में एक मुस्लिम परिवार के 10 लोगों ने धर्म परिवर्तन कर लिया. इसके बाद से पंडित धीरेंद्र शास्त्री सुर्खियों में हैं. 

Latest News
Dhirendra Shastri: धीरेंद्र कृष्ण शास्त्��री की कथा में 10 मुस्लिमों ने अपनाया हिंदू धर्म, इसके बाद बागेश्वर सरकार ने की ये बड़ी घोषणा
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: महाराष्ट्र  के छत्र​पति संभाजीनगर में बागेश्वर सरकार पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की रामकथा में एक मस्लिम परिवार ने हिंदू धर्म अपना लिया. इसका ऐलान खुद परिवार ने पंडित धीरेंद्र शास्त्री के रामकथा करने के दौरान किया, जिसके बाद सनातन धर्म का खुलकर समर्थन करने वाले बाबा धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि हम खुलकर बोल रहे हैं. इन पर कोई दबाव नहीं है. इस मुस्लिम परिवार के 10 लोग अपनी इच्छा से सनातन धर्म अपना रहे हैं. 

दरअसल पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री महाराष्ट्र के छत्रपति संभाजीनगर में तीन दिवसीय रामकथा पढ़ रहे थे. इस क​था का आयोजन केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री डॉ भगवत कराड ने कराया था. बाबा अयोध्या नगरी मैदान में श्री रामकथा को पढ़ रहे थे. इसी दौरान बुधवार को एक परिवार कथा के बीच उठा और उसने सनातन धर्म अपनाने की बात कहीं. इसी के बाद बाबा ने कहा कि मुस्लिम धर्म का पालन करने वाले एक मुस्लिक परिवार के 10 लोग सनातनी बन गए है. इनका सनातन धर्म में स्वागत है. 

Laxmi Pujan Diwali 2023 Muhurat Time: इस बार तीन शुभ मुहूर्त में होगी दीवाली की पूजा, जानें मां लक्ष्मी की पूजा विधि और महत्व 

किसी के दबाव में कर रहे हैं धर्म परिवर्तन 

महाराष्ट्र के अहमदनगर का यह परिवार पंडित धीरेंद्र शास्त्री की राम​कथा सुनने पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने मुस्लिक से सनातन धर्म अपनाने का ऐलान किया. धर्म परिवर्तन करने वाले मुस्लिम परिवार के मुखिया जमील निजाम शेख हैं. उनसे बाबा ने खुले मंच से पूछा कि क्या आप किसी दबाव में धर्म परिवर्तन कर रहे हैं. इस पर परिवार के मुखिया ने बताया कि मुझ पर किसी दबाव नहीं है. हमारा परिवार लंबे समय से भगवान श्री राम और कृष्ण की पूजा करता है. हम गणेश उत्सव भी मनाते हैं. ऐसे में इस मौके पर आज सनातन धर्म अपनाना चाहते हैं.

Dust Allergy Remedy:दिवाली की सफाई में हो गई है डस्ट एलर्जी तो आजमा लें ये 3 नुस्खें, नाक की खुजली और छींक हो जाएंगी बंद
 

कराड ने कहा बीजेपी का नहीं है संबंध

मुस्लिम परिवार के धर्म परिवर्तन पर श्री रामकथा का आयोजन कराने वाले केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री डॉ भगवत कराड ने कहा कि इस कार्यक्रम से भारतीय जनता पार्टी का कोई लेना देना नहीं है. न ही मुस्लिम परिवार के धर्म परिवर्तन से कोई संबंध है. बता दें, महाराष्ट्र के छत्रपति संभाजी नगर में बागेश्वर धाम के धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की कथा अब संपन्न हो चुकी है. यह तीन दिवसीय कथा थी, जिसमें बुधवार को एक मुस्लिम परिवार ने धर्म परिवर्तन किया है. वहीं बजरंग दल के अध्यक्ष कुणाल भंडारी ने कहा कि सभी लोगों ने अपनी मर्जी से हिंदू धर्म अपनाया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement