Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

कुंडली में पितृ दोष लगने पर होती है ये समस्या, इनसें मुक्ति के लिए करें ये उपाय

Pitra Dosh Mukti Upay: आज आपको पितृ दोष से होने वाली समस्या और इसके लक्षण के बारे में बताते हैं. आपकी कुंडली में पितृ दोष हैं तो आप इन उपाय से पितृ दोष दूर कर सकते हैं.

Latest News
कुंडली में पितृ दोष लगने पर होती है ये समस्या, इनसें मुक्ति के लिए करें ये उपाय

Pitra Dosh Mukti Upay

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः हिंदू धर्म (Hindu Dharma) में व्यक्ति के भविष्य के बारे में उसकी जन्म कुंडली (Janam Kundli) से जान सकते हैं. जन्म तारीख, समय और स्थान आदि जानकारी से किसी भी ज्योतिषी से व्यक्ति की जन्म कुंडली बनवा सकते हैं. व्यक्ति की जन्म कुंडली से उसके जीवन के बारे में जान सकते है. कुंडली में दोष (Kundli Dosh) होने पर व्यक्ति को कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है. कुंडली में पितृ दोष (Pitra Dosh Mukti Upay) होने पर भी जातक को कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है. पितृ दोष पूर्वजों के श्राप के कारण लगता है. तो चलिए आज आपको पितृ दोष से होने वाली समस्या और इसके लक्षण के बारे में बताते हैं. अगर आपको भी पितृ दोष (Pitra Dosh) का सामना करना पड़ रहा है तो आप इन उपायों (Pitra Dosh Upay) को करके पितृ दोष से मुक्ति (Pitra Dosh Mukti Upay) पा सकते हैं.

पितृ दोष लक्षण (Pitra Dosh Lakshan)
- कुंडली में पितृ दोष होने पर व्यक्ति बार-बार बीमार पड़ने लगता है. पितृ दोष होने से वंश के आगे बढ़ने में भी समस्या होती है.
- संतान प्राप्ति में बाधा आती है और सदस्यों के बीच बेवजह कलेश और लड़ाई-झगड़े होते रहते हैं.
- पितृ दोष होने से करियर और शिक्षा के क्षेत्र में भी बाधाएं आती है. पितृ दोष होने से पूरे परिवार को समस्याओं का सामना करना पड़ता है.
- घर के किसी सदस्य की कम उम्र में मृत्यु हो जाती है तो यह भी पितृ दोष होने का ही कारण हो सकता है. ऐसे में इन सभी समस्याओं से बचने के लिए आपको इन उपायों को अपनाना चाहिए.

Sawan में घर ले आएं ये चीजें, भोलेनाथ की कृपा से पूरी होंगी आपकी सभी मनोकामनाएं

पितृ दोष मुक्ति उपाय (Pitra Dosh Mukti Upay)
- आपको पितृ दोष के कारण परेशान है तो ऐसे में आपको बरगद के पेड़ पर नियमित रूप से जल चढ़ाना चाहिए. ऐसा करने से पितृ दोष से मुक्ति मिलती है.
- अमावस्या और पूर्णिमा के दिन पितरों का तर्पण करने से भी पितृ दोष से मुक्ति मिलती है और प्रभाव कम होता है.
- अमावस्या के दिन ब्रह्माणों को भोजन कराने और दान-दक्षिणा देने से भी पितृ दोष दूर होता है. पितृ दोष से मुक्ति के लिए पवित्र नदी में स्नान के बाद अन्न, कपड़े, कंबल और बिस्तर की वस्तुएं दान करनी चाहिए.
- पितृ दोष से मुक्ति के लिए इस मंत्र का जाप करना चाहिए.
ॐ श्री सर्व पितृ देवताभ्यो नमो नमः
ॐ प्रथम पितृ नारायणाय नमः
ॐ नमो भगवते वासुदेवाय

आपको इस मंत्र का 108 बार जाप करना चाहिए. हालांकि आप 108 बार जाप नहीं कर सकते है तो 11 बार भी इसका जाप कर सकते हैं.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ से परामर्श करें.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement