Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Mulank 9 Rashifal: मूलांक 9 के लिए कैसा रहेगा साल 2024? करियर ले लेकर स्वास्थ्य तक का जानें हाल

मूलांक 9 के लिए कैसा रहेगा साल 2024? ;चलिए विस्तार से जानें.

Latest News
Mulank 9 Rashifal: मूलांक 9 के लिए कैसा रहेगा साल 2024? करियर ले लेकर स्वास्थ्य तक का जानें हाल

Mulank 9 Rashifal

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः अंक ज्योतिष के अनुसार वर्ष 2024 का योग 8 है जो शनि का अंक है. इसमें चंद्रमा का अंक 2 और राहु का अंक 4 है. इसलिए, जहां इस वर्ष को शनि के कारण स्थिरता का वर्ष माना जाता है, वहीं चंद्रमा और राहु के कारण इसे उतार-चढ़ाव का वर्ष कहा जाता है. यदि आपका मूलांक 9 है तो यह मंगल का अंक है. जानिए साल 2024 की भविष्यवाणियां.

मूलांक 9
(यदि आपका जन्म किसी भी महीने की 9, 18, 27 तारीख को हुआ है तो आपका मूलांक 9 है)
 
फलादेश: यदि जन्मतिथि 9 को मंगल, 18 को सूर्य व शनि के साथ मंगल तथा 27 को मंगल के साथ चन्द्र व केतु का प्रभाव रहेगा. अगर जन्मतिथि 9 है तो साल बहुत अच्छा रहेगा, 18 है तो मिलाजुला असर रहेगा और 27 है तो कई परेशानियों का सामना करना पड़ेगा.
 
शिक्षा : आप पढ़ाई के प्रति थोड़े लापरवाह नजर आ सकते हैं, जिसका नकारात्मक असर आपकी शिक्षा पर पड़ सकता है. प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए यह साल अच्छा है. इंजीनियरिंग के छात्र सफल रहेंगे.
 
नौकरी : प्राइवेट नौकरी वालों को लाभ होगा लेकिन सरकारी नौकरी के लिए यह वर्ष चुनौतीपूर्ण रहेगा. पदोन्नति या स्थानांतरण के प्रयास सफल हो सकते हैं. कार्यस्थल पर आपको अपना व्यवहार सुधारना होगा.
 
व्यवसाय : आत्मविश्वास और धैर्य से किए गए काम के अच्छे परिणाम मिलेंगे. अगर आप कोई नया स्टार्टअप शुरू करने की सोच रहे हैं तो थोड़ी सी और मेहनत से आपको सफलता मिल जाएगी.
 
रिलेशनशिप: यह साल प्रेम और वैवाहिक संबंधों में मिश्रित परिणाम देगा, बेहतर होगा कि रिश्ते में पैसा और अहंकार न लाएं. अन्यथा दोनों के बीच विवाद या असहमति होने की संभावना है. विवाह आदि के लिए वर्ष अच्छा है. पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा.
 
स्वास्थ्य: स्वास्थ्य की दृष्टि से यह वर्ष थोड़ा कमजोर रहने वाला है. आपको चोट या मांसपेशियों से जुड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां भी बनी रह सकती हैं.
 
विशेष अंक: 1, 2, 4, 8 और 9
शुभ दिन: मंगलवार और गुरुवार
शुभ रंग : हल्का सफेद, पीला, गुलाबी और क्रीम
रत्न: मूंगा या पुखराज

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement