Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rahu Upay: राहु के खराब होने पर दिख जाते हैं ये लक्षण, कष्टों से भर जाती है जिंदगी, जानें इसे सही करने के उपाय

राहु का असर कुंडली के बारह भाव में अलग-अलग तरह से पड़ता है. वहीं अगर कुंडली में राहु खराब स्थिति में होता है तो व्यक्ति को दिन रात मेहनत करने के बाद भी फल खराब ही मिलता है. हालांकि इस ग्रह के अच्छे स्थिति में होने पर फल भी अच्छे मिलते हैं.

Latest News
Rahu Upay: राहु के खराब होने पर दिख जाते हैं ये लक्षण, कष्टों से भर जाती है जिंदगी, जानें इसे सही करने के उपाय
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: (Rahu Ke Upay) वैदिक ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों का बड़ा महत्व बताया गया है. यह व्यक्ति के जीवन को सीधे रूप से इफेक्ट करते हैं. इनमें कई ग्रहों के प्रभाव से जीवन में सफलता मिलती है तो कुछ ग्रहों के प्रभाव और दोष से जिंदगी कष्टों से भर जाती है. इन्हीं में से एक ग्रह राहु है. राहु के दोष लगने पर व्यक्ति को जीवन में कई सारी परेशानियां का सामना करना पड़ता है. इस ग्रह कष्टकारी बताया गया है. राहु का असर कुंडली के बारह भाव में अलग-अलग तरह से पड़ता है. वहीं अगर कुंडली में राहु खराब स्थिति में होता है तो व्यक्ति को दिन रात मेहनत करने के बाद भी फल खराब ही मिलता है. हालांकि इस ग्रह के अच्छे स्थिति में होने पर फल भी अच्छे मिलते हैं. यह रातों रात आपके जीवन को बदल सकता है. राहु दोष लगने पर इन उपायों से आप इसके प्रभाव को कम कर सकते हैं. आइए जानते हैं राहु खराब होने पर दिखने वाले लक्षण और ठीक करने के उपाय...

इस दिशा में लगाएं इन 5 पक्षियों की तस्वीर, घर-परिवार में आएगी खुशहाली

राहु दोष लगने पर दिखते हैं ये लक्षण

कुंडली में राहु के खराब स्थिति में होने पर कई सारे लक्षण दिखाई देते हैं. इनमें कई अशुभ घटनाएं और बाधाएं दिखाई देने लगती हैं, जिनका सामना करने पर व्यक्ति के काम बिगड़ने लगे हैं. व्यक्ति की वाणी खराब होन लगती है. राहु दोष से प्रभावित शख्स बात बात पर झूठ बोलने लगते हैं. बातों को सुनकर इधर से उधर करते हैं. नींद में खलल पड़ने लगती है. रात को सोते समय डरावने सपने आते हैं. शरीर तेजी से कमजोर होने लगता है. व्यक्ति को फायदे की जगह नुकसान होने लगता है. ऐसे लक्षण दिखने पर तुरंत समझ सकते लें कि यह राहु दोष को प्रभावित करते हैं. 

राहु दोष दूर करने के ​लिए अजमाएं ये उपाय

-वैदिक ज्योतिष में राहु दोष दूर करने के ​लिए कई सारे उपाय बनाएं गए हैं. इनमें से कुछ एक उपाय करने से राहु दोष मुक्ति पाई जा सकती है, जिन लोगों का राहु कमजोर हो, उन्हें एक चांदी का सिक्का अपनी जेब में रखना चाहिए. इसके अलावा गंगा स्नान करना चाहिए. इसे राहु दोष का प्रभाव कम हो जाता है. इसके अलावा काले कुत्ते को खाना खिलाना चाहिए. राहु दोष से प्रभावित लोगों को मांस मछली, शराब और भ्रष्टाचार से दूर रहना चाहिए. साथ ही लोहे का छल्ला पहनना भी राहु दोष के प्रभाव को कम करता है.  

हथेली पर है ये रेखा तो सरकारी नौकरी पक्की, दिन दूनी रात चौगुनी होगी तरक्की

-कुंडली में राहुदोष प्रभावित होने पर सोमवार और शनिवार के दिन शिवलिंग पर जल चढ़ाना चाहिए. इसके साथ ही शिवलिंग पर काले तिल अर्पित करने चाहिए. स्नान करने के बाद 'ऊँ रां राहवे नम:' मंत्र का 108 बार जप करें. 

-ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, पानी में कुश डालकर नहाने से कुंडली में राहु दोष का प्रभाव कम हो जाता है. बुधवार के दिन नागरमोथा की जड़ धारण कर सकते हैं. इसे भी राहु दोष खत्म हो जाता है. 

-राहु दोष के अशुभ प्रभावों से परेशान हैं तो नियमित रूप से भगवान शिव की आराधन करें. सच्चे मन से भगवान शिवजी की पूजा अर्चना करें. नियमित रूप से जल के लोटे में काले तिल डालकर शिवलिंग पर अर्पित करें. इसके अलावा राहु की महादश होने पर शिवपुराण और शिवसाहित्य का पाठ करें. इसे राहुदोष से मुक्ति मिल जाती है. 

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement