Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Sahasra Chandra Darshan: PM Modi ने Joe Biden को दिया खास तोहफा, धर्म ही नहीं, उम्र से भी है इसका कनेक्शन

Sahasra Chandra Darshan: पीएम मोदी के दिए गए इस उपहार का धार्मिक दृष्टि से बहुत ही अधिक महत्व है. यह उपहार उम्र के अनुसार दिया जाता है.

Latest News
Sahasra Chandra Darshan: PM Modi ने Joe Biden को दिया खास तोहफा, धर्म ही नहीं, उम्र से भी है इसका कनेक्शन

Sahasra Chandra Darshan

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः अमेरिकी दौरे पर गए पीएम मोदी (PM Modi) का राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) और उनकी पत्नी जिल बाइडेन ने खूब आवभगत के साथ शानदार तरीके से स्वागत किया. पीएम मोदी (PM Modi) ने भी जो बाइडेन और उनकी पत्नी जिल बाइडेन को बहुत ही खास उपहार दिए हैं. पीएम मोदी ने जो बाइडेन को "सहस्र चंद्र दर्शनम" का तोहफा (PM Modi Gift to Biden) दिया है. पीएम मोदी के दिए गए इस उपहार का धार्मिक दृष्टि से बहुत ही अधिक महत्व है. यह उपहार (PM Modi Gift to Biden) उम्र के अनुसार दिया जाता है. जो बाइडेन के 80 साल हो जाने पर उन्हें यह खास उपहार दिया है. तो चलिए आपको इस "सहस्र चंद्र दर्शनम" (Sahasra Chandra Darshan) के बारे में बताते हैं.

क्या है "सहस्र चंद्र दर्शनम" से जुड़ा उपहार
सहस्र चंद्र दर्शनम का अर्थ हजार पूर्ण चंद्रमाओं के दर्शन करने से हैं. जो व्यक्ति हजार पूर्णिमा देख लेता है उसे यह उपहार दिया जाता है. ऐसा लगभग व्यक्ति की उम्र 80 साल और 8 महीने होने के बाद होता है. एक वर्ष में 12 पूर्णिमा होती है. प्रत्येक वर्ष में 2 पूर्णिमा तिथि अधिक होती है. ऐसे में 80 साल 8 महीने के बाद व्यक्ति 1000 पूर्णिमा देख लेता है.

एकांतवास से लौटे धीरेंद्र शास्त्री ने सनातन धर्म पर लिखी किताब, भक्तों को दिया खास मंत्र

जो बाइडेन अगले महीने 20 जुलाई को 80 साल 8 महीने के हो जाएंगे ऐसे में पीएम मोदी ने उन्हें यह खास उपहार दिया है. बता दें कि, सहस्र चंद्र दर्शनम में 10 चीजों के दान करने की परंपरा होती है. इसमें गोदान, भूदान, तिलदान, घी, नमक, अनाज, वस्त्रदान, गुड़दान, सोने और चांदी का दान किया जाता है. जो बाइडेन के लिए यह सभी गिफ्ट मैसूर से मगवाएं गए है जो चंदन की लकड़ी के डिब्बे में रखी छोटी-छोटी चांदी की डिब्बियों में रखे गए हैं.

जिल बाइडेन को गिफ्ट किया हीरा
पीएम मोदी ने जिल बाइडेन को लैब में तैयार किया गया 7.5 कैरेट का हीरा गिफ्ट किया है. इसके साथ ही चंदन की लकड़ी, चांदी का सिक्का व गणेश भगवान की मू्र्ति के साथ कई चीजें जो बाइडेन को तोहफे में दी हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement