Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Samudrik Shastra: पैरों की उंगलियां खोलती हैं व्यक्ति की पर्सनैलिटी का राज, भाग्यशाली होते हैं ऐसी उंगली वाले लोग

सामुद्रिक शास्त्र में शरीर की बनावट से ही व्यक्ति के स्वभाव, व्यक्तित्व से लेकर उसके भविष्य का पता लगाया जा सकता है. इनमें सिर से लेकर पैरों की उंगलियों तक की बनावट अहम होती है. 

Latest News
Samudrik Shastra: पैरों की उंगलियां खोलती हैं व्यक्ति की पर्सनैलिटी का राज, भाग्यशाली होत�े हैं ऐसी उंगली वाले लोग
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: ज्योतिष शास्त्र की तरह ही सामुद्रिक शास्त्र में व्यक्ति की शारीरिक बनावट के आधार पर उसके स्वभाव से लेकर व्यक्तित्व और भाग्य का पता लगाया जा सकता है. इसमें सिर मुंह से लेकर व्यक्ति के पैरों की बनावट भी काफी अहम होती है. पैरों की उंगलियां भी व्यक्ति  के स्वभाव से लेकर उसके भविष्य का राज खोल देती हैं. व्यक्ति के पैरों के अंगूठे की साइड वाली उंगलियों से जीवन में उसकी तरक्की का अंदाजा लगाया जा सकता है. आइए जानते हैं पैरों की कौन सी उंगलियां आपके भाग्य और स्वभाव को दर्शाती हैं. 

पैर की उंगली से पहचानें अपनी पर्सनैलिटी 

इस दिशा में भूलकर भी न रखें सोने-चांदी के गहने, घेर लेगी तंगी

अंगूठे के बराबर उंगली होना 

पैर के अंगूठे की बगल वाली उंगली इसके बिल्कुल बराबर होती है तो ऐसे लोग मेहनती होते हैं. इन्हें जीवन में कई सारी कठिनाईयों का सामना करना पड़ता है, लेकिन यह मेहनत के बल पर सभी बाधाओं को पार कर लेते हैं. बिना किसी की मदद के ये व्यक्ति जीवन में बड़ा मुकाम हासिल करते हैं. ऐसे लोग सफलता ​हासिल करते हैं. यह अपने काम के बल अपनी अलग पहचान बनाते हैं. यह लोग स्वभाव से गुस्सैल होते हैं. लड़ाई झगड़े भी खूब करते हैं. 

अंगूठे के साइड की उंगली बड़ी हो

पैरों के अंगूठे की साइड वाली पहली ही उंगली अगर बड़ी होती है तो व्यक्ति को जीवन में खूब प्यार मिलता है. ऐसे लोग सभी के चेहते होते हैं. यह भाग्यशाली भी होते हैं. इन्हें जीवन में ज्यादा कठिनाईयों का सामना नहीं करना पड़ता. इनके पास कभी किसी चीज की कमी नहीं होती है. जीवन में खूब सारा धन कमाने के साथ ही स्वस्थ और सुखद रहते हैं. 
इनका व्यक्तित्व बेहद आकर्षक होता है. 

पैर की उंगलियों में ज्यादा जगह हो

जिन लोगों के पैरों की उंगलियों के बीच ज्यादा जगह होती है. ऐसे लोग अकेले रहना पसंद करते हैं. यह लोग खुद को सबसे अलग थलग महसूस करते हैं. यह ज्यादा किसी से घुलते मिलते नहीं हैं. हमेशा अपने आप तक सीमित रहते हैं.  

सभी उंगलियां एक दूसरे से छोटी हो 

कुछ लोगों के पैरों की उंगलियां एक से दूसरी छोटी होती है. यानी अंगूठे से लेकर उसके अगले क्रम की अंगूठियां एक दूसरे से छोटी होती चली जाती है. ऐसे लोग चालाक होते हैं. यह लोग हर चीज पर अपना अधिकार जमा लेते हैं. किसी भी रूप में खुद को आगे रखते हैं. ये अपने स्वार्थ के लिए किसी को धोखा देने से भी पीछे नहीं हटते हैं. 

जिनकी होती है 6 उंगलियां

जिन लोगों के पैरों अंगूठा समेत 5 की जगह छह उंगलियां होती है. ऐसे लोग जीवन में खूब मेहनत करते हैं. यह मेहनत करने से कभी नहीं घबराते. इन्हें जीवन में अधिकतर चीजें कठिन परिश्रम के बाद ही मिलती हैं. ये जीवन में कभी हार नहीं मानते हैं. यह किसी भी सफलता प्राप्त करके ही दम लेते हैं. 

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement