Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Sawan Month 2024: सावन में जन्मे लोगों पर होती है भोलेनाथ की विशेष कृपा, जानें कैसा होता है स्वभाव

Sawan Month Born People: हिंदी कैलेंडर के सावन महीने में जन्मे लोगों में कई खासियत होती है. इनके ऊपर भगवान शिव की कृपा रहती है.

Latest News
Sawan Month 2024: सावन में जन्मे लोगों पर होती है भोलेनाथ की विशेष कृपा, जानें कैसा होता है स्वभाव

Sawan Born People Personality

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Sawan Born People Personality: ज्योतिष शास्त्र में लोगों की राशि, मूलांक और जन्म के महीने के अनुसार उनकी विशेषताओं के बारे में जान सकते हैं. आज आपको हिंदी कैलेंडर के हिसाब से सावन (Sawan 2024) में जन्मे लोगों की खासियत के बारे में बताएंगे. सावन का महीना भगवान शिव की पूजा के लिए खास होता है. ऐसे लोगों पर भगवान शिव (Lord Shiva) की विशेष कृपा होती है. चलिए ज्योतिष शास्त्र के अनुसार उन लोगों की विशेषताओं के बारे में जानते हैं जिनका जन्म सावन महीने में हुआ है.

सावन में जन्मे लोगों में होती है कई खासियत
शिव जी की विशेष कृपा

जिन लोगों का जन्म सावन में होता है वह लोग भाग्यशाली होते हैं. इन लोगों पर हमेशा शिव की कृपा बनी रहती है. ऐसे लोग दिल के साफ होते हैं. यह अपने फैसले दिमाग की जगह दिल से करते हैं. कई बार यह भावनाओं में गलत निर्णय ले लेते हैं. इन्हें इसका नुकसान भी उठाना पड़ता है.


भगवान शिव के इस मंदिर में झरने से होता है जलाभिषेक, जानें क्यों कहा जाता है अंजनी महादेव


होते हैं ईमानदार

रिश्ते और प्यार के मामले में ऐसे लोग ईमानदार होते हैं. अगर इन्हें कोई पसंद आसा है तो पूरी ईमानदारी से रिश्ता निभाते हैं. अपने पार्टनर का पूरा ख्याल रखते हैं. यह लोग अपने स्वभाव से किसी को भी इप्रेस कर लेते हैं. रिश्ता पूरी मजबूती से निभाते हैं.

साफ होता इन लोगों का मन

सावन महीने में पैदा हुए लोगों का मन साफ होता है. यह किसी भी तरह का छल-कपट नहीं करते हैं. ऐसे लोग शिवजी की तरह शांत और सरल स्वभाव के होते हैं. लेकिन इन लोगों का गुस्सा भी बहुत ही भयंकर होता है.

आर्थिक स्थिति

ऐसे लोगों को जीवनभर शिवजी का आशीर्वाद मिलता है. यह जिस क्षेत्र में कदम रखते हैं इन्हें सफलता मिलती है. इन्हें खेल और व्यापार क्षेत्र में अच्छी सफलता हाथ लगती है. इनकी आर्थिक स्थिति भी अच्छी रहती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से जुड़े.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement