Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Sawan Somvar 2023: मनचाहा पति और शादी की है कामना तो सावन में कर लें ये उपाय, भगवान शिव की कृपा से बन जाएगा काम

Sawan Ke Upay: इस बार सावन की शुरुआत 4 जुलाई 2023 से होने जा रही है. पहला सोमवार 10 जुलाई और अंतिम सोमवार 28 अगस्त कोक रहेगा. 

Sawan Somvar 2023: मनचाहा पति और शादी की है कामना तो सावन में कर लें ये उपाय, भगवान शिव की कृपा से बन जाएगा काम
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: (Sawan Ke Somvar 2023) हिंदू धर्म में सावन के महीने को भगवान शिव की पूजा अर्चना के लिए विशेष माना जाता है. कहा जाता है कि इस माह शिवलिंग पर जल चढ़ाने से ही भगवान शिव प्रसन्न हो जाते हैं. सावन में लड़कियां और महिलाएं मनपसंद पति कामना और सौभाग्यवती का आशीर्वाद पाने के लिए सोमवार का व्रत रखती हैं. हर साल यह यह 4 से 5 सोमवार आते हैं, लेकिन इस बार शिवभक्तों को भगवान की शिव को प्रसन्न करने के लिए दोगुने सोमवार हो 59 दिन मिलेंगे. यानी इस वर्ष सावन एक माह नहीं बल्कि दो माह का होगा. 

घर में कलह या काम में आ रही बाधाओं से हैं परेशान तो पीपल के करें ये 4 उपाय, खुल जाएंगे सफलता के रास्ते

सावन की शुरुआत 4 जुलाई से होगी और 31 अगस्त तक रहेगा. वहीं 18 से 16 अगस्त का अधिमास रहेगा. साथ ही इस बार सावन में 8 सोमवार पड़ रहे हैं. आइए जानते हैं वो उपाय, जिन्हें करने से भगवान शिव प्रसन्न होते हैं और मनोकामनाओं को पूर्ण करते हैं. 

सावन के सोमवार को करें ये काम

शास्त्रों के अनुसार, सावन के सोमवार में भगवान शिव जी जल चढ़ाने के साथ ही व्रत रखने से मनोकामना पूर्ण हो जाती है. सावन के माह को त्योहार के रूप में मनाया जाता है. सच्चे मन की गई कामनाएं पूर्ण होती हैं. इस दौरान सुहागन महिलाओं को सौभाग्यवती होने का आशीर्वाद मिलता है. 

Vastu Tips For Home: सूर्यास्त के बाद कभी नहीं लानी चाहिए ये चीजें, घर की चली जाती है सुख शांति, बढ़ता है गृह कलेश

मनपसंद मिलता है वर

माना जाता है कि सावन के सोमवार में कुंवारी कन्याओं के व्रत रखने में उनकी मनपसंद वर की कामना पूरी होती है. शादी में आ रही बाधाएं भी दूर हो जाती हैं. भगवान शिव भक्तों के मन की आवाज सुनकर उनकी सभी इच्छाएं पूर्ण करते हैं. सावन महीने में शिवलिंग पर जल और दूध अभिषेक करना बहुत ही लाभकारी होता है. 

Dress Colours Astrology: सोमवार से रविवार तक ग्रहों के अनुसार पहने कपड़े, हर काम में मिलेगी सफलता और सेहत भी होगी चंगी

10 जुलाई को पड़ रहा सावन का पहला सोमवार

इस बार सावन की शुरुआत 4 जुलाई दिन मंगलवार से होने जा रही है. सावन का पहला सोमवार 10 जुलाई को होगा. इस सोमवार को विशेष दर्जा दिया जाता है. इसकी वजह शिवभक्तों का इस दिन कावड़ यात्रा पर निकलना है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement