Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Dream Interpretation: सपने में इन 5 चीजों में से एक को भी देख लिया तो समझ लें रातो-रात अमीर बनने वाले हैं

हम सपने में जो देखते हैं उसका प्रभाव हमारे जीवन पर पड़ता है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार हर सपने में कोई न कोई संकेत जरूर होता है. जानिए कौन से सपने अमीर बनने का संकेत देते हैं.

Latest News
Dream Interpretation: सपने में इन 5 चीजों में से एक को भी देख लिया तो समझ लें रातो-रात अमीर बनने वाल�े हैं

Best Dream Interpretation

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः स्वप्न शास्त्र ज्योतिष शास्त्र की एक महत्वपूर्ण शाखा है. हम सपने में जो देखते हैं वह हमारे भविष्य को निर्धारित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है. हममें से लगभग सभी लोग नींद के दौरान सपने देखते हैं. और ये सभी सपने कोई न कोई संकेत लेकर आते हैं. सभी सपने हमारे जीवन में अच्छे या बुरे संकेत लेकर आते हैं. फिर भी कई सपने ऐसे होते हैं जो आमतौर पर डरावने सपने माने जाते हैं लेकिन ये सपने शुभ होते हैं.

आज हम कुछ ऐसी चीजों के बारे में चर्चा करेंगे जिन्हें सपने में देखना बहुत शुभ माना जाता है. यदि आप इन्हें नियमित रूप से सपने में देखते हैं तो आप समझ जाएं कि आपको जल्द ही धन लाभ होने वाला है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में इन्हें देखने का मतलब है कि आपको जल्द ही ढेर सारा धन मिलने वाला है. जानिए सपने में कुछ चीजें देखना बेहद शुभ माना जाता है.

सपने में इनका दिखना बहुत शुभ होता है

1-यदि आप सपने में हाथी देखते हैं तो स्वप्न शास्त्र के अनुसार यह बहुत ही शुभ संकेत है. सपने में हाथी देखने का मतलब है कि आपका ज्ञान और बुद्धि बढ़ने वाली है. और अगर आपको सपने में हाथी दिख जाए तो समझ लीजिए कि आपके ऊपर मां लक्ष्मी की कृपा बरसने वाली है.

2-अगर आप सपने में बारिश होते हुए देखते हैं तो यह शुभ माना जाता है. सपने में बारिश देखना शुभ घटनाओं का संकेत देता है. इसका मतलब है कि आपके जीवन में खूब धन की वर्षा होने वाली है. अगर आप लगातार कई दिनों तक यह सपना देखते हैं तो आप समझ जाएं कि आपको धन लाभ होने वाला है. इसके अलावा समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ने वाला है.

3-ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सपने में नदी बहती हुई देखना बहुत शुभ होता है. यदि आप सपने में शुद्ध नदी का पानी देखते हैं तो समझ लीजिए कि आप जल्द ही जीवन में बड़ी प्रगति करने वाले हैं. इसके अलावा मां लक्ष्मी की कृपा से आपको खूब प्रसिद्धि और धन लाभ होने वाला है.

4-सपने में देवी-देवता का दिखना भी बहुत शुभ होता है. अगर आपको सपने में अपने इष्ट देव के दर्शन हो जाएं तो समझ जाएं कि आपके ऊपर भगवान की कृपा है. सपने में अपने गुरु को देखना भी बहुत शुभ माना जाता है. इससे आपके जीवन से सारी नकारात्मकता दूर हो जाती है. जो भी व्यक्ति यह सपना देखता है, उसका समाज में मान-सम्मान बढ़ता है.

5-सपने में शिवलिंग देखना भी बहुत शुभ माना जाता है. जो व्यक्ति अपने जीवन में शिवलिंग के दर्शन कर लेता है, उसके जीवन की सभी परेशानियां खत्म हो जाती हैं. यदि आप सपने में शिवलिंग या महादेव देखते हैं तो समझ जाइए कि जल्द ही आपको ढेर सारा धन और सफलता मिलने वाली है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement