Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Shani Asta Affects: 31 जनवरी को शनि हो रहे हैं अस्त, अगले 33 दिनों तक इन राशियों के जीवन पर बरपेगा कहर

Shani Asta 2023: शनि स्वराशि में अस्त होने वाले हैं. शनि के अस्त होने का इन 5 राशियों पर नकारात्मक प्रभाव पड़ने वाला हैं.

Shani Asta Affects: 31 जनवरी को शनि हो रहे हैं अस्त, अगले 33 दिनों तक इन राशियों के जीवन पर बरपेगा कहर

शनि अस्त 2023

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ज्योतिष शास्त्र (Jyotish Shastra) के अनुसार, शनि अगले कुछ दिनों में अस्त होने वाले हैं. शनि 31 जनवरी 2023 को कुंभ राशि में अस्त (Grah Asta 2023) हो जाएंगे. इससे पहले शनि ने 17 जनवरी को अपनी स्वराशी कुंभ में गोचर (Grah Gochar 2023) किया था और अब शनि गोचर (Shani Gochar 2023) के 13 दिन बाद ही स्वराशि में अस्त (Shani Asta 2023) होने वाले हैं.

शनि के स्वराशि में अस्त (Shani Asta 2023) होने से कई राशि जातकों को समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. शनि 31 जनवरी को अस्त के बाद स्वराशि में ही उदित होंगे. शनि के अस्त (Shani Asta 2023) होने से कई राशि जातकों पर प्रभाव पड़ने वाले हैं. तो चलिए जानते हैं कि शनि अस्त (Shani Asta 2023) किन राशि जातकों के जीवन को प्रभावित करने वाला है. 

शनि अस्त 2023 (Shani Asta 2023)
पंचाग के अनुसार, शनि 31 जनवरी 2023 को सुबह 2 बजकर 46 मिनट पर अस्त होंगे. शनि अस्त के पांच दिन बाद 5 फरवरी 2023 को रात 8 बजकर 46 मिनट पर उदित होंगे. शनि के इस परिवर्तन से 5 राशि जातकों को अगले 33 दिनों तक कई कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा. ऐसे में इन राशि जातकों को बेहद संभलकर रहने की जरूरत है. 

यह भी पढ़ें - सप्ताह में इस दिन भूलकर भी न जलाएं अगरबत्ती, रुकेगी वंश वृद्धि और भाग्य पर लगेगा ग्रहण

मेष राशि (Aries Zodiac)
मेष राशि जातकों पर शनि अस्त का नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा. शनि देव मेष राशि जातकों के 10वें भाव में अस्त होंगे यह भाव कर्म और पेशेवर संबंधित होता है ऐसे में आपको आर्थिक परेशानियां हो सकती हैं. आपको नौकरी और व्यापार से जुड़ी समस्याएं हो सकती है. निवेश करने से बचना चाहिए और दांपत्य जीवन भी प्रभावित हो सकता है. आपको इससे बचने के लिए शनिवार के दिन फलों का दान करना चाहिए.

कर्क राशि (Cancer Zodiac)
कर्क राशि के 7वें भाव में शनि अस्त होंगे ऐसे में आपको करियर से जुड़े मामलों में नुकसान हो सकता है. पार्टनरशिप में बिजनेस करने वाले लोगों को ज्यादा सावधान रहने की जरूरत है. शनि अस्त के दौरान शुभ कार्य को करने से बचें यह आपके कार्य को प्रभावित कर सकता है. दांपत्य जीवन में भी संभंलकर रहने की जरूरत है. शनि अस्त के प्रतिकूल प्रभाव से बचने के लिए शनिवार को हनुमान जी की पूजा करें और सुंदरकांड का पाठ करें.

सिंह राशि (Leo Zodiac)
सिंह राशि जातकों के लिए छठे भाव में शनि अस्त होंगे. आपको शनि अस्त से सेहत की समस्याएं हो सकती है. आपको बीमारी पर ज्यादा खर्च करना पड़ सकता है. कोई अशुभ समाचार मिलने की वजह से आपका तनाव बढ़ सकता है. व्यापार करने वाले जातकों को भी आर्थिक नुकसान हो सकता है ऐसे में आपको बहुत सोच-विचार कर फैसला करना चाहिए. शनि अस्त के प्रभाव से बचने के लिए आपको शनिवार को व्रत करना चाहिए और शनिदेव की पूजा करनी चाहिए.

यह भी पढ़ें - हथेली के इस उंगली में धारण करें लोहे की अंगूठी, शनि की ढैय्या और साढ़ेसाती का प्रकोप होगा कम

वृश्चिक राशि (Scorpio Zodiac)
वृश्चिक राशि जातकों के तीसरे भाव में शनि अस्त होंगे. यह भाव भाई-बहनों के रिश्तों को प्रभावित करता है. ऐसे में आपका परिवार के सदस्यों के साथ तनाव बढ़ सकता है. आपको निवेश करने से बचना चाहिए और यात्राओं के दौरान भी सावधान रहने की जरूरत है. आपको शनिवार के दिन पीपल के नीचे तेल के दीपक जलाने का उपाय करना चाहिए.

कुंभ राशि (Aquarius Zodiac)
शनि कुंभ राशि में ही अस्त होने वाले हैं ऐसे में कुंभ राशि जातकों को बहुत सावधान रहने की जरूरत है. आपको इस दौरान आर्थिक समसम्याओं का सामना करना पड़ सकता है. नौकरी करने वाले लोगों को तनाव का सामना करना पड़ सकता है. वैवाहिक जीवन भी प्रभावित हो सकता है और दोस्तों के साथ भी तनाव की स्थिति बन सकती है. आपको शनिवार के दिन उड़द का दान करना चाहिए. यह उपाय आपके लिए शुभ साबित हो सकता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement