Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Shani Dev: इन 5 कारणों से शनिदेव को आता है गुस्सा, कभी न करें ये गलतियां शनि के प्रकोप से छीन जाएगा सुख-चैन

Shani Dev: शनि की अशुभ दृष्टि होने से व्यक्ति का जीवन कष्टों में गुजरता है और उसके सभी काम बिगड़ते रहते हैं.

Latest News
Shani Dev: इन 5 कारणों से शनिदेव को आता है गुस्सा, कभी न करें ये गलतियां शनि के प्रकोप से छीन जाएगा सुख-चैन

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः शनि देव (Shani Dev) को कर्म फल दाता और न्याय का देवता माना जाता है. शनि देव (Shani Dev) लोगों को कर्मों के हिसाब से फल देते हैं. शनि देव (Shani Dev) की दृष्टि शुभ और अशुभ दोनों ही होती है. शनि के मेहरबान होने पर जातक की जिंदगी खुशियों से भर जाती है जबकि शनि (Shani Dev) की अशुभ दृष्टि होने से व्यक्ति का जीवन कष्टों में गुजरता है और उसके सभी काम बिगड़ते रहते हैं. ऐसे में शनि (Shani Dev) गुस्से से बचे रहना चाहिए. शनि (Shani Dev) कई बातों को नापसंद करते हैं जिन्हें करने पर शनि गुस्सा होकर जातक को अशुभ प्रभाव देते हैं. तो चलिए जानते हैं कि वह कौन सी बात है जिनसे शनि देव (Shani Dev) नाराज हो जाते हैं.

जानें क्यों शनि देव को आता है गुस्सा
- शनिवार के दिन लोहे को खरीदना अशुभ माना जाता है. शनिवार को लोहा खरीदने और घर लाने से शनि देव नाराज हो जाते हैं. 
- शनिवार के दिन भूलकर भी कैंची का लेन देन नहीं करना चाहिए. ऐसा करने से लड़ाई-झगड़ा बढ़ जाता है.  कैंची किसी को उपाहार में भी नहीं देनी चाहिए.

इन कारणों से होती है आपसी सबंधों में कलह, ये ज्योतिष उपाय लड़ाई-झगड़े तुरंत करा देंगे बंद

- शनिवार के दिन नमक खरीदने से भी शनि देव नाराज हो जाते हैं. इस दिन नमक खरीदने से व्यक्ति पर कर्ज बढ़ जाता है. ऐसे में आर्थिक रूप से कमजोरी का सामना करना पड़ता है.
- बड़ों का सम्मान न करने पर शनि देव रुष्ट हो जाते हैं ऐसे में शनि की क्रूर दृष्टि का सामना करना पड़ता है. शनि की क्रूर दृष्टि से बचने के लिए बड़े-बुजुर्गों का सम्मान करना चाहिए.
- रसोई में जूठे बर्तन रखने से भी शनि देव नाराज हो जाते हैं. आपको रसोई में बर्तनों को साफ करके ही रखना चाहिए. शनि देव रसोई में जूठे बर्तन छोड़ने वालों की मुश्किलें बढ़ा देते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement