Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Shani Grah Upay: इन 4 उपायों से कुंडली में शनि की दशा होगी मजबूत, चुटकियों में बनेंगे सारे बिगड़े काम

Shani Grah Dosh Upay: अगर आपकी कुंडली में शनि ग्रह कमजोर स्थिति में हैं तो इन 4 उपायों को जरूर अपनाएं. इससे कुंडली में शनि की दशा मजबूत होती है...

Shani Grah Upay: इन 4 उपायों से कुंडली में शनि की दशा होगी मजबूत, चुटकियों में बनेंगे सारे बिगड़े काम

इन 4 उपायों से कुंडली में शनि की दशा होगी मजबूत, चुटकियों में बनेंगे बिगड़े काम

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, कुंडली में अगर ग्रहों की दशा मज़बूत हो तो व्यक्ति का जीवन बहुत ही सुखमय गुजरता है. वहीं, इसके विपरीत कुंडली में ग्रहों की स्थिति कमजोर हो तो व्यक्ति कई तरह की गंभीर समस्याओं से घिर जाता है और लाख कोशिश के बावजूद भी इंसान इन परेशानियों से उबर नहीं पाता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, ग्रहों में अगर शनि (Shani Dosh Mukti Upay) की स्थिति कमज़ोर हो तो समस्याएं डबल हो जाती हैं. इसलिए ज्योतिष शास्त्र (Jyotish Shastra) में शनि ग्रह का विशेष स्थान बताया गया है. अगर किसी जातक की कुंडली में शनि अशुभ स्थिति में हैं तो ऐसे जातकों की तरक्की में बाधा आती है और उनके काम बिगड़ते चले जाते हैं. इसलिए शनि देव को प्रसन्न रखना बेहद जरूरी है. आइए जानते हैं शनि देव से जुड़े कुछ आसान उपायों के बारे में, जिससे आपकी कुंडली में शनि ग्रह की स्थिति मजबूत होगी...

कुंडली में शनि को मजबूत करने के 4 उपाय

सरसों के तेल का दीपक जलाएं

ज्योतिष शास्त्र में शनि देव की कृपा पाने और उन्हें प्रसन्न करने के लिए शनिवार का दिन सर्वोत्तम माना गया है. ऐसे में शनिवार के दिन आप शनि मंदिर जाकर सरसों के तेल का दीपक जलाएं और शनि देव को तेल अर्पित करें. इसके साथ ही काले रंग का कपड़ा चढ़ा कर शनि चालीसा का पाठ अवश्य करें. इससे आपकी कुंडली में शनि ग्रह की स्थिति मजबूत होगी और आपके सभी बिगड़े काम बनेंगे.

यह भी पढ़ें: इन 4 राशियों के जातक मेष वालों के बनते हैं बेस्ट लाइफ पार्टनर, पर इनसे रहता है विवाद

हनुमान जी की पूजा करें

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, शनिवार के दिन हनुमान जी की पूजा करने से शनि दोष से मुक्ति मिलती है. इतना ही नहीं, मान्यता है कि जो लोग हनुमान जी की पूजा आराधना करते हैं उन पर शनि देव अपनी कृपा दृष्टि बनाए रखते हैं. इसलिए शनिवार के दिन बजरंगबली की पूजा के साथ हनुमान चालीसा का पाठ जरूर करना चाहिए. इससे शनि देव भी प्रसन्न होते हैं.

7 मुखी रुद्राक्ष पहनें 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, शनिवार के दिन सात मुखी रुद्राक्ष धारण करने से शनि देव की कृपा प्राप्त होती है. इसके लिए शनिवार के दिन गंगाजल में धोकर धूप दीप लगाकर सात मुखी रुद्राक्ष धारण करें और शनि देव के ‘ऊं प्रां प्रीं प्रौं सः शनैश्चराय नमः’ और ऊं शं शनैश्चराय नमः’ इन दो मंत्रों का जाप करें. साथ ही ध्यान रहे कभी किसी गरीब और असहाय व्यक्ति को ना सताएं और शनिवार के दिन जरूरतमंद व्यक्ति को दान में कुछ जरूर दें.

यह भी पढ़ें: इन Zodiac Sign वालों को नहीं पहनना चाहिए हाथ-पैर में काला धागा, जानें क्या है नियम

दान करें ये चीजें 

अगर आपकी कुंडली में शनि कमजोर स्थिति में हैं तो मजबूत बनाने के लिए के लिए शनिवार के दिन काले रंग की चीजों का दान जैसे काले चने, काली उड़द, काले रंग के कपड़े, काले तिल आदि का दान जरूर करें. साथ ही इस बात का विशेष ध्यान रखें कि खुद शनिवार के दिन काले रंग से परहेज करें.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement