Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Shani Dev Ke Upay: शनिवार के दिन करें ये 5 उपाय, दूर हो जाएगी शनि की साढ़ेसाती और ढैय्या, बनने लगेंगे सारे काम

हर किसी के जीवन में ग्रहों की चाल का असर होता है. यह कई बार शुभ संकेत लाता है तो कई बार अशुभ. इसी तरह कुछ लोगों जीवन में शनि की साढ़े साती और ढैय्या का प्रकोप झेलना पड़ता है. इसे जीवन में दुख और समस्याएं आती है, जिसे ज्योतिष के बताएं कुछ उपायों से दूर किया जा सकता है. 

Shani Dev Ke Upay: शनिवार के दिन करें ये 5 उपाय, दूर हो जाएगी शनि की साढ़ेसाती और ढैय्या, बनने लगेंगे सारे काम
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: (Shani Ke Upay) दंडाधिकारी और न्याय देवा भगवान शनिदेव की कृपा से जीवन खुशियों से भर जाता है, लेकिन शनी की साढ़ेसाती या ढैय्या लगते ही व्यक्ति का जीवन कठिनाईयों से बीतता है. शारीरिक से लेकर आर्थिंक कष्टों से गुजरना पड़ता है. इतना ही नहीं कुछ लोगों को इस बीच कोई भी काम शुरू करने पर सिर्फ नुकसान झेलना पड़ता है. 

हालांकि ज्योतिष में कुछ उपाय बताएं गए हैं, जिन्हें कर व्यक्ति अपने पर चल रही साढ़े साती और शनि की ढैय्या का प्रकोप कर सकता है. शनिवार के दिन इन उपायों को करने से शनिदेव प्रसन्न होते हैं. उनकी कृपा से कामों में आ रही बाधा और समस्याएं खत्म हो जाती है.  

Bageshwar Dham: धीरेंद्र शास्त्री से शादी की कामना लेकर आई शिवरंजनी, 'प्राणनाथ' से बगैर मिले ही लौटी, घर वापसी की बताई ये वजह

बहुत बुरा गुजरता है समय

शनि की साढ़ेसाती साढ़े सात साल तक चलती है. वहीं शनि की ढैय्या ढ़ाई साल तक चलती है. इस बीच व्यक्ति के जीवन में आय-व्यय, शुभ-लाभ, आर्थिक संकट, शारीरिक कष्ट समेत कई तरह की परेशानियां बहुत बढ़ जाती है. आइए जानते हैं इन्हें कम करने के उपाय...

शनिवार को करें ये उपाय

1-शनिदेव को काली उड़द, तिल तेल और लोहा अति प्रिय हैं. शनिवार के दिन किसी मंदिर के पुजारी या किसी गरीब को इन सभी चीजों को दान में दें. इसे शनि का अशुभ प्रभाव कम हो जाता है. शनि देव प्रसन्न होते हैं. 

Maa Laxmi Upay: अपनाएंगे ये 3 तरीके तो खुश हो जाएंगी मां लक्ष्मी, नहीं होगी पैसों की कमी

2-शनिवार के दिन काला कपड़ा पहनने के साथ ही शनिदेव की पूजा अर्चना कर काला तिलक लगाएं. इस दिन किसी को काले कपड़े दान में देना भी शुभकारी होता है. 

3-शनिवार के दिन सूर्यउदय से पहले पीपल के पेड़ के नीचे सरसों के तेल का दीपक जलाएं. शनि स्त्रोत का पाठ करें और जल चढ़ाएं. ऐसा करने से शनि देव प्रसन्न होते हैं. साथ ही साढ़े साती या ढैय्या का प्रकोप कम हो जाता है. 

Seven Chiranjeevi God: कौन हैं कलयुग के 7 चिरंजीवी? जो करेंगे ‘असुर’ कलि का विनाश

4-शनिवार के दिन किसी मजदूर, भिखारी  या लाचार को भोजन कराएं. दान करें. इसे शनिदेव प्रसन्न होते हैं. साथ ही शनिदोष का प्रभाव कम हो जाता है. 

5-शास्त्रों में हनुमान जी को शनिदेव का मित्र बताया जाता है. शनिवार के दिन हनुमान जी की पूजा अर्चना करने के साथ ही हनुमान चालिसा पढ़ें. इसे अशुभ प्रभाव कम होते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement