Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Shardiya Navratri Colour: नवरात्रि में 9 दिन पहनें इन अलग-अलग रंगों के कपड़े, प्रसन्न हो जाएंगी मां दुर्गा पूर्ण करेंगी हर मुराद

नवरात्रि के नौ दिनों में माता को प्रिय भोग और उनकी पसंदीदा रंगों के कपड़े पहनकर पूजा अर्चना करने से माता रानी प्रसन्न होती हैं. जीवन में सुख और समृद्धि बढ़ाती हैं. 

Latest News
Shardiya Navratri Colour: नवरात्रि में 9 दिन पहनें इन अलग-अलग रंगों के कपड़े, प्रसन्न हो जाएंगी मां दुर्गा पूर्�ण करेंगी हर मुराद
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

नवरात्रि मां दुर्गा की पूजा अर्चना और प्रार्थना के लिए सबसे बड़ा उत्सव है. हिंदू धर्म में इसकी बड़ी मान्यता है. साल में 4 नवरात्रि आते हैं. इनमें दो गुप्त होते हैं. वहीं एक चैत्र और दूसरे शारदीय नवरात्रि आते हैं. 3 अक्टूबर से शारदीय नवरात्रि की शुरुआत होने वाली है. इसमें मां दुर्गा समेत देवी के नौ स्वरूपों की पूजा अर्चना की जाएगी. माता रानी को अलग अलग भोग लगाने के साथ ही उनके प्रिय रंगों की पोशाक पहनाई जाएगी. इस दौरान अगर आप भी नौ दिनों तक माता के पसंदीदा रंग के कपड़े पहनकर पूजा अर्चना करते हैं. तो माता रानी प्रसन्न होती हैं. मां दुर्गा अपने भक्त की हर मनोकामना को पूर्ण करती हैं. 

नवरात्रि में माता के प्रिय रंगों के कपड़े पहनकर पूजा अर्चना करने से माता का आशीर्वाद प्राप्त होता है. जीवन में आने वाले संकट और कष्ट दूर हो जाते हैं. आइये जानते हैं किस दिन कौन-सा रंग पहनना शुभ होता है...

नवरात्रि पहला दिन

नवरात्रि में मां दुर्गा के पहले दिन व्यक्ति को नारंगी रंग के कपड़े पहनकर पूजा अर्चना करनी चाहिए. इससे माता रानी प्रसन्न होती हैं. यह रंग जीवन में सकारात्मकता को भरता है. 

नवरात्रि का दूसरा दिन

नवरात्रि के दूसरे दिन सफेद रंग के कपड़े पहनने चाहिए. यह रंग शांति का प्रतीक होता है. माता रानी को पसंदीदा इस रंग के कपड़े पहनने से आत्मशांति मिलती है. 

नवरात्रि का तीसरा दिन 

नवरात्रि के तीसरे दिन लाल रंग का कपड़ा पहनना बेहद शुभ होता है. इससे माता रानी प्रसन्न होती हैं आपकी हर मनोकामना को पूर्ण करती हैं. यह रंग तेज प्रकट करता है. 

नवरात्रि का चौथा दिन 

इस दिन गहरा नीला रंग पहनना चाहिए. यह बेहद शुभ होता है. नीला रंग आपके जीवन में सुख और समृद्धि को बढ़ाता है. शांति लाता है. 

नवरात्रि के पांचवें दिन

इस दिन पीले रंग का कपड़े पहनने बेहद शुभ होते हैं. यह रंग माता रानी को प्रिय है. यह रंग मन को खुशी देता है. माता रानी का आशीर्वाद प्राप्त होता है. 

नवरात्रि का छठा दिन

नवरात्रि के छठे दिन व्यक्ति को हरे रंग के कपड़े पहनने चाहिए. यह रंग प्रकृति से जोड़ता है. साथ ही शांति का प्रतिक है. यह जीवन में स्थिरता लाता है. शांति का संकेत देता है. 

नवरात्रि का सातवां दिन

सातवें दिन स्लेटी रंग के कपड़े पहनने चाहिए. इससे जीवन में संतुलन आता है. इसकी ऊर्जा से आप अधिक व्यावहारिक होंगे.

नवरात्रि का आठवां दिन

नवरात्रि के आठवें दिन बैंगनी रंग के कपड़े पहनना शुभ होता है. इससे समृद्धि और सफलता प्राप्त होती है. अगर आप देवी मां का आशीर्वाद चाहते हैं, तो इस रंग के कपड़े जरूर पहनें.

नवरात्रि का नौवां दिन

नवरात्रि के नौवें दिन मोर वाले हरे रंग के कपड़े पहनने चाहिए. इससे जीवन में सुख और समृद्धि की प्राप्ति होती है. मां सिद्धिदात्री का आशीर्वाद प्राप्त होता है. 

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. ये जानकारी समान्य रीतियों और मान्यताओं पर आधारित है.)

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement