Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Shri Ram Mandir: रामलला प्राण प्रतिष्ठा से पहले ही भर गई श्री राम मंदिर की तिजोरी, जानें हर रोज कितना आ रहा दान

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा में अब सिर्फ कुछ ही समय बाकी है. इससे पहले ही अयोध्या में राम भक्तों की भीड़ बढ़ गई है. इसके साथ ही यहां भगवान के लिए दान भी खूब किया जा रहा है. प्राण प्रतिष्ठा से पहले ही मंदिर की तिजोरियां भर गई हैं.

Latest News
Shri Ram Mandir: रामलला प्राण प्रतिष्ठा से पहले ही भर गई श्री राम मंदिर की तिजोरी, जानें हर रोज कितना आ रहा दान
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के साथ श्री राम मंदिर का उदघाटन 22 जनवरी को किया जाएगा. इसके लिए देश भर में तैयारी चल रही है. ज्यादा से ज्यादा लोग अयोध्या श्री राम मंदिर  पहुंच रहे हैं. मंदिर के उद्घाटन से पहले ही अयोध्या में श्रद्धालुओं की संख्या काफी बढ़ गई है. भगवान के भक्त सिर्फ पहुंच ही नहीं रहे हैं. बढ़ चढ़कर दान भी कर रहे हैं. यही वजह है कि श्रीराम मंदिर के उद्घाटन से पहले ही यहां रखी तिजोरी भर गई हैं. यहां हर दिन लाखों रुपये का दान आ रहा है. 

मंदिर ट्रस्ट के अनुसार, श्री राम मंदिर में दान पात्र रखा हुआ है. इस दान पात्र में लाखों रुपये का दान डाला जाता है. मंदिर के ट्रस्टी बताते हैं कि मंदिर में आने वाले श्रद्धालु महीने में करीब डेढ़ से दो करोड़ रुपये का दान करते हैं. इसके हिसाब से हर दिन करीब 3 से 4 लाख रुपये का दान किया जाता है. मंदिर में रखे दान पात्रों को महीने में एक अंत में भर जाने पर खोला जाता है. मंदिर में ऑनलाइन दान भी आता है. इसे अभी तक काउंट नहीं किया गया है. 

प्राण प्रतिष्ठा के बाद बढ़ जाएगा दान

भगवान श्री राम का मंदिर बनते ही यहां दान भी बढ़ जाएगा. मंदिर के ट्रस्टी की मानें तो भगवान श्रीराम के अस्थायी मंदिर में दर्शन.पूजन के लिए आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या काफी बढ़ गई है. ऐसे में 22 जनवरी के बाद नये मंदिर में आने वाले राम भक्तों की संख्या में बड़ा इजाफा होगा. लाखों भक्त श्री राम मंदिर देखने पहुंचेंगे. ऐसे में माना जा रहा है कि दान भी बढ़ेगा. अंदाजा लगाया जा रहा है कि अभी महीने में आने वाला डेढ़ से दो करोड़ रुपये का दान 10 करोड़ रुपये तक पहुंच सकता है. 

दान में डाली जा रही अलग अलग चीज

राम मंदिउर ट्रस्टी बताते हैं कि यहां दान पात्रों में रोजाना पैसों के साथ ही कई अलग अलग चीजें भी आती है. यह सब राम भक्तों का अपने राम के प्रति स्नेह और प्यार है. राम भक्त दान पात्र में पैसों से लेकर भगवान राम के लि औश्र भी दूसरे सामान चढ़ाते हैं. दानदाताओं की कमी नहीं है। अपने सामर्थ्य से लोग बढ़चढ़ कर दान दे रहे हैं. लोग सोच रहे हैं कि भगवान के लिए क्या कर दें. लोगों की भगवान के प्रति लगान और प्यार की कल्पना भी नहीं की जा सकती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement