Twitter
Advertisement
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Shubh Ashubh Sanket: घर में इन जीवों का डेरा डालना देता है कई संकेत, जानें कैसे मिलते हैं शुभ-अशुभ परिणाम

Shubh Ashubh Sanket: घरों में पक्षियों का आना और इनका घोंसला बनाना कई तरह के संकेत देता है. इनसे शुभ-अशुभ संकेत मिलते हैं.

Shubh Ashubh Sanket: घर में इन जीवों का डेरा डालना देता है कई संकेत, जानें कैसे मिलते हैं शुभ-अशुभ परिणाम

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: शास्त्रों में सभी छोटी-बड़ी चीजों और घटनाओं से कुछ न कुछ संकेत (Shubh Ashubh Sanket) मिलता है. घरों में पक्षियों का आना और इनका घोंसला बनाना भी कई तरह के संकेत देता है. वैसे तो सभी पक्षी व कीट पेड़ों पर ही अपना डेरा डालते हैं लेकिन शहरों में अक्सर ये लोगों के घरों की खिड़कियों के ऊपर या रोशनदान आदि जगहों पर जगह मिलते ही अपना घोंसला (Birds Nest In House) बना लेते हैं. आपने भी घरों में चिड़िया, कबूतर, मधुमक्खी और चमगादड़ों को देखा होगा. तो चलिए इन पक्षियों व कीटों  का घर में डेरा डालना शुभ होता है या अशुभ (Shubh Ashubh Sanket) इस बारे में जानते हैं.

इन जीवों का घर में आना देता है शुभ संकेत (Shubh Sanket)
गोरैया चिड़िया - घर में गोरैया चिड़िया का घोंसला बनाना शुभ संकेत देता है. ऐसा माना जाता है कि घर में गोरैया के आने से घर में सुख-शांति और समृद्धि बनी रहती है. अगर आपके घर में गोरैया घोंसला बना ले तो भूलकर भी इसे तोड़ना नहीं चाहिए.
मुर्गा- घर में मुर्गे का घर बनाना शुभ संकेत होता है. यह घर से दुख और दुर्भाग्य को दूर करता है. इससे आने से कई तरह के संकट भी दूर होते हैं.
काली चीटियां - काली चीटियों का घर में नजर आना शुभ होता है. इनकी मौजूदगी कई तरह के शुभ संकेत देती है.

यह भी पढ़ें - Ram Navami 2023 date: कब मनेगी रामनवमी, शुभ संयोग में पूजा से मिलेगा लाभ, जान लें पूजा की सही विधि और मुहूर्त

यह जीव देते हैं अशुभ संकेत (Ashubh Sanket)
मधुमक्खी और ततैया - यदि मधुमक्खी और ततैया ने आपके घर में कहीं भी छत्ता बना लिया है तो यह अशुभ होता है. इससे दुर्घटना और अशुभता के संकेत मिलते हैं. आपको इस छत्ते को बड़ी ही सावधानी से धुंआ करके हटा देना चाहिए. 
चमगादड़ - किसी भी समय चमगादड़ का घर में आना अशुभ माना जाता है. इसका घर में डेरा डालना बहुत बड़े खतरे का संकेत देता है. यदि आपके घर में चमगादड़ है तो इसे तुरंत बाहर कर दें.
कबूतर - कबूतर का घर में घोंसला बनाना अशुभ माना जाता है. कबूतर ज्यादातर पुराने खंडहर किलों और ऊंची इमारतों में अपना घोंसला बनाते हैं. इनका घर में घोंसला बनाना हमेशा अशुभ नहीं होता है. कई बार यह शुभ परिणाम भी देता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement