Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Shukrawar Ke Upay: शुक्रवार को इन 5 कामों को करने से गाड़ी-बंगला लेने की इच्छा होगी पूरी, मां लक्ष्मी की कृपा से होगा धन लाभ

Shukrawar Upay: मां लक्ष्मी को प्रसन्न कर धन प्राप्ति के इन शुक्रवार को किए गए उपायों से जातक को जल्द ही लाभ मिलता है.

Latest News
Shukrawar Ke Upay: शुक्रवार को इन 5 कामों को करने से गाड़ी-बंगला लेने की इच्छा होगी पूरी, मां लक्ष्मी की कृपा से होगा धन लाभ

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः व्यक्ति के ऊपर धन की देवी मां लक्ष्मी (Maa Laxmi) की कृपा होने से उसे किसी भी तरह की आर्थिक समस्या का सामना नहीं करना पड़ता है. ऐसे में लोग मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए कई तरह के उपाय (Laxmi Ji Upay) करते हैं. शास्त्रों में भी मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के कई उपायों (Shukrawar Upay) के बारे में बताया गया है. हालांकि मां लक्ष्मी को प्रसन्न (Laxmi Ji Upay) कर धन प्राप्ति के इन उपायों को शुक्रवार के दिन किया (Shukrawar Upay) जाए तो जातक को जल्द ही लाभ मिलता है. शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी को समर्पित माना जाता है. तो चलिए मां लक्ष्मी की कृपा से धन लाभ की प्राप्ति के इन उपायों (Laxmi Ji Upay) के बारे में आपको बताते हैं.

धन की देवी मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के उपाय (Maa Laxmi Ko khush Karne Ke Upay)
तुलसी में दीपक जलाएं

घर में तुलसी का पौधा लगाने से मां लक्ष्मी का वास घर में बना रहता है. तुलसी के पौधे के पास घी का दीपक जलाने से भी मां लक्ष्मी की कृपा से धन लाभ होता है.

इस दिन रखा जाएगा दूसरा वट सावित्री व्रत, जानें सटीक तारीख और महत्व

शुक्रवार को करें ये उपाय
शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी को समर्पित माना जाता है. यह दिन धन संकट को दूर करने के उपायों के लिए उत्तम माना जाता है. 21 शुक्रवार तक व्रत व पूजा करें और मां लक्ष्मी को खीर का भोग लगाएं. व्रत में खीर का भोग लगाने के बाद इसे कन्याओं में बांट दें.

मां लक्ष्मी की कृपा के लिए बड़े-बुजुर्गों का करें सम्मान
जिस घर में बड़े-बुजुर्गों का सम्मान किया जाता है वहां पर हमेशा ही सुख-समृद्धि बनी रहती है. सुबह उठकर माता-पिता और बड़े बुजुर्गों प्रणाम करने से घर में सकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है. 

गाय की सेवा
हिंदू धर्म में गाय को पूजनीय माना जाता है. रोज पहली रोटी गाय को देने के लिए भी कहा जाता है. गाय की सेवा से मां लक्ष्मी बहुत प्रसन्न होती है. ऐसी भी मान्यात है कि गाय की पूजा से 33 करोड़ देवी-देवता प्रसन्न होते हैं.

मुख्य द्वार पर इन कामों को करने से प्रसन्न होंगी मां लक्ष्मी
घर के मुख्य द्वार की नियमित रूप से साफ-सफाई करते रहना चाहिए. रोज सुबह-शाम सफाई से लक्ष्मी जी का घर में वास होता है. मां लक्ष्मी की कृपा से धन व अन्न के भंडार हमेशा भरे रहते हैं. घर के मुख्य द्वार के दोनों तरफ कुमकुम से स्वास्तिक बनाने से भी धन लाभ होता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement