Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Shukravar ke Upay: शुक्रवार को करें ये खास उपाय, लक्ष्मी मां की कृपा से होगी धनवर्षा

Money Upay: मां लक्ष्मी की कृपा से धन प्राप्ति होती है ज्योतिष में मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए कई उपाय बताए गए हैं.

Shukravar ke Upay: शुक्रवार को करें ये खास उपाय, लक्ष्मी मां की कृपा से होगी धनवर्षा

मां लक्ष्मी

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: हिंदू धर्म (Hindu Dharma) में सभी दिन देवताओं को समर्पित होते हैं. देवताओं से संबंधित खास दिनों पर पूजा करने से उनकी विशेष कृपा प्राप्त होती है. शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी (Maa Laxmi) को समर्पित माना जाता है. इस दिन मां लक्ष्मी की पूजा (Maa Laxmi Puja) करने से लक्ष्मी मां की कृपा भक्तों पर बनी रहती है. देवी लक्ष्मी (Maa Laxmi) की कृपा से ही धन दौलत और सुख-समृद्धि की प्राप्ति होती है. मां लक्ष्मी (Maa Laxmi) की कृपा पाने और धन प्राप्ति के लिए आपको शुक्रवार के दिन (Friday Remedies) ज्योतिष में बताए गए कुछ खास उपाय करने चाहिए. इन उपायों को करने से धन की कमी (Money Upay) दूर होती है साथ ही दांपत्य जीवन में भी खुशहाली आती है. तो चलिए आज हम आपको शुक्रवार को मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए करने वाले खास उपाय (Shukravar ke Upay) के बारे में बताते हैं.

शुक्रवार को धन प्राप्ति के लिए करें ये उपाय (Shukravar Dhan Prapti Upay)
- शुक्रवार के दिन पहली रोटी गाय को खिलानी चाहिए. शुक्रवार के दिन इस उपाय को करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती है. मां लक्ष्मी की कृपा से आपके ऊपर उनकी कृपा बनी रहती है और धन दौलत की कमी नहीं होती है.
- शुक्रवार को मां लक्ष्मी की प्रतिमा स्थापित कर अखंड ज्योति प्रज्वलित करनी चाहिए. यह ज्योति आपको 11 दिनों तक प्रज्वलित करनी चाहिए. इस उपाय को करने के बाद 11वें दिन कन्याओं को भोजन कराएं. यह उपाय करने से मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होगी.

यह भी पढ़ें - Manglik Dosh: बेहद आसानी से दूर होता है मांगलिक दोष, 28 साल के बाद विवाह से लेकर जानें इसके पॉजिटीव प्रभाव तक

- आर्थिक तंगी से जूझ रहे लोगों को शुक्रवार के दिन खास उपाय करके मां लक्ष्मी को प्रसन्न करना चाहिए. तंगी का सामना कर रहे लोगों को महालक्ष्मी का पूजा के बाद देसी खंड और श्रीसूक्त का पाठ करना चाहिए. पूजा-पाठ के समापन के बाद देसी खंड सुहागन ब्राह्मणी को दान कर देनी चाहिए.
- यदि आपको आर्थिक नुकसान हो रहा है ऐसे में नुकसान से उभरने के लिए आपको शुक्रवार के दिन कौड़ी का उपाय करना चाहिए. इसके लिए 12 कौड़ी को जलाकर राख बना लें. कौड़ी की राख को लाल कपड़े में बांधकर जल में प्रवाहित कर दें. इस उपाय को करने से आप नुकसान से उभरने लगेंगे और आपकी कमाई भी अच्छी हो जाएगी. 
- मां लक्ष्मी की पूजा करें और मां लक्ष्मी को सिंदूर, लाल चुनरी, बिंदी और चूड़िया अर्पित करें. ऐसा करने से आर्थिक तंगी दूर होगी. शुक्रवार के दिन दक्षिणावर्ती शंख में जल भरकर भगवान विष्णु का अभिषेक करने से मां लक्ष्मी और विष्णु भगवान प्रसन्न होते हैं.
- धन प्राप्ति के लिए आपको शुक्रवार के दिन कमल गट्टे की माला से मां लक्ष्मी के मंत्र का जाप करना चाहिए. 
मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए इन मंत्रों का भी करें जाप
"विष्णुप्रिये नमस्तुभ्यं, नमस्तुभ्यं जगद्वते
आर्त हंत्रि नमस्तुभ्यं, समृद्धं कुरु मे सदा
नमो नमस्ते महांमाय, श्री पीठे सुर पूजिते
शंख चक्र गदा हस्ते, महां लक्ष्मी नमोस्तुते
ॐ श्री महालक्ष्म्यै च विद्महे विष्णु पत्न्यै च धीमहि तन्नो लक्ष्मी प्रचोदयात्"

यह भी पढ़ें - Braj Ki Holi: इस दिन से शुरू होगी ब्रज की होली, ये रहा फूलों से लड्डू और लठ्ठमार होली तक के 10 दिन का पूरा शेड्यूल

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement