Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Signs of Good Time: अच्छा समय आने से पहले मिलते हैं कई संकेत, दिखते ही समझ लें चमक सकती है किस्मत

Signs of Good Time: ज्योतिष शास्त्रों में कई ऐसे संकेत बताए गए हैं जो अच्छा समय शुरू होने की ओर इशारा करते हैं.

Signs of Good Time: अच्छा समय आने से पहले मिलते हैं कई संकेत, दिखते ही समझ लें चमक सकती है किस्मत

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: व्यक्ति का समय कभी भी एक सा नहीं रहता है. अच्छे समय के बाद जीवन में बुरा समय और बुरे समय के बाद अच्छा समय (Good Time Signs) जरूर आता है. दूध का गिरना, पौधों का सूख जाना, काली बिल्ली का नजर आना आदि बहुत से संकेत हैं जिनसे बुरे वक्त आने की पहचान की जा सकती है. हालांकि लोग अच्छा समय आने के संकेत (Good Time Signs) के बारे में नहीं जानते हैं. लेकिन ज्योतिष शास्त्रों में कई ऐसे संकेत बताए गए हैं जो अच्छा समय शुरू होने की ओर इशारा करते हैं. तो चलिए आज हम ज्योतिषाचार्य प्रीतिका मजूमदार से अच्छा वक्त आने से पहले मिलने वाले संकेतों (Good Time Signs) के बारे में जानते हैं.

शुभ समय के 8 संकेत (Signs of Good Time)
1. अचानक से रुपए मिलना शुभ समय की ओर इशारा करता है. यदि आपको रास्ते में जाते समय रुपए पड़े हुए मिल जाते हैं तो यह आर्थिक स्थिति मजबूत होने का संकेत होता है.
2. आपको घर से जाते समय किसी के हाथ में पानी का कलश दिखे तो समझ जाए की आपका कार्य सफल होने वाला है. हिंदू धर्म में कलश को बहुत ही शुभ माना जाता है. यदि आप विशेष कार्य से निकल रहे हो तो आपका काम पूरा होता है.

यह भी पढ़ें - Friday Remedies: शुक्रवार को इन उपायों से मां लक्ष्मी को करें प्रसन्न, दूर होगी आर्थिक तंगी बनी रहेगी धन की देवी की कृपा

3. कलश की ही तरह नारियल को भी शुभता का प्रतीक माना जाता है. आपको यात्रा पर जाते समय नारियल नजर आए तो यह आपकी कार्य सफलता का संकेत देता है.
4. किसी काम से बाहर जाते समय हरी सब्जी, हरी घास और सफेद कबूतर का दिखना भी शुभ समय आने का संकेत देता है.
5. आपके घर आंगन में गौरेया के चहचहाने को भी शुभ समय का संकेत माना जाता है. अगर आपके घर में गौरेया नजर आती है तो आपको उसे दाना पानी खिलाना चाहिए.
6. आस-पास के वातावरण में रंग-बिरंगी तितलियों का उड़ता हुआ नजर आना भी शुभ समय आने का संकेत देता है.
7. घर के बाहर मेन गेट पर अपने आप ही मदार या आक का पौधा उग जाता है तो यह शुभ समय आने की ओर इशारा करता है. मदार के पौधे को शुभता का प्रतीक माना जाता है.
8. घर के बाहर सफेद गाय का आकर रंभाना भी अच्छे समय शुरू होने का संकेत देता है. अगर आपके घर के बाहर सफेद गाय आती है तो आपको इसे रोटी या गुड़ खिलाना चाहिए. गाय को हिंदू धर्म में पूजनीय और माता के समान माना जाता है.

यह भी पढ़ें - Vastu Tips: घर की ये दिशाएं होती हैं बेहद शुभ, इन दिशाओं में होता है देवी-देवताओं का वास

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement