Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Somvar Ke Upay: आर्थिक तंगी और कर्ज से हैं परेशान तो सोमवार के दिन करें ये उपाय, महादेव की कृपा से मिलेगा छुटकारा

जीवन में दिन रात की मेहनत के बाद भी कुछ लोग धन तो कुछ घरेलू कलह और सफलता न मिलने से परेशान रहते हैं. ऐसे में सोमवार को किए गए कुछ उपाय, आपको इन सभी परेशानियों से मुक्ति दिला देंगे. 

Latest News
Somvar Ke Upay: आर्थिक तंगी और कर्ज से हैं परेशान तो सोमवार के दिन करें ये उपाय, महादेव की क�ृपा से मिलेगा छुटकारा
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: (Somvar Ke Upay) दिन रात मेहनत करने के बाद भी आर्थिक तंगी या ​फिर कर्ज से जूझ रहे हैं तो इसके पीछे कोई दोष और परेशानी हो सकती है. कुछ लोगों के खूब कमाने पर पैसा किसी किसी बहाने से पानी की तरह बह जाता है. इसकी वजह घर में बरकत का न होना है. अगर आप भी इसी समस्या से परेशान हैं तो सोमवार के दिन भोलेनाथ के कुछ उपाय कर सकते हैं.  इसकी वजह सोमवार का दिन भगवान शिव को समर्पित होता है. इस दिन विधि विधान से पूरे शिव परिवार की पूजा अर्चना करने से शुभ फल प्राप्त होते हैं. महादेव की कृपा प्राप्त होती है. व्यक्ति की कुंडली में चंद्रमा मजबूत स्थिति में आता है, जिसकी वजह से व्यक्ति को परेशानियों का सामना करना पड़ता है. 

कुंडली में चंद्रमा का मजबूत स्थिति में होना व्यक्ति को सुख और मानसिक तनाव से छुटकारा दिलाता है. साथ ही समृद्धि और सौभाग्य की प्राप्ति होती है. सोमवार के दिन इन उपायों को आजमाने से भगवान महादेव सभी मनोकामाओं को पूर्ण करते हैं. कुंडली में अच्छे योग बनते हैं, जिनसे व्यक्ति सफल और धनवान बनता है. आइए जानते हैं सोमवार के कुछ उपाय...

सोमवार के उपाय

घर में क्लेश और झगड़ा होता है खत्म

अगर आपके घर में क्लेश और झगड़ा रहता है तो सोमवार के दिन स्नानादि के बाद भगवान शिव का ध्यान करें. उनकी पूजा अर्चना करनके बाद शीशम के पेड़ के सामने हाथ जोड़कर घर की सुख शांति की मनोकामना करें. इस उपाय को करने से घर की शांति का वास होता है. क्लेश और समस्याएं खत्म हो जाती है.

वैवाहिक जीवन में आती है शांति

अगर आपके अपने लाइफ पाटर्नर से पटती नहीं है. हमेशा किसी न किसी बात को लेकर झगड़ा बना रहता है. ऐसी स्थिति से छुटकारा पाना चाहते हैं तो सोमवार के दिन भगवान शिव के मंदिर जाकर रुद्राक्ष दान करें. साथ ही शिव परिवार की पूजा करें. ऐसा करने से आपका वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा. इससे उपाय को करने से आर्थिक तंगी भी खत्म हो जाएगी. 

तेजी से उतरेगा कर्ज और आएगा पैसा

अगर आप हमेशा महादेव की कृपा पाना चाहते हैं. कर्ज और आर्थिक समस्याओं से उभरना चाहते हैं तो महीने सभी सोमवार को सुबह स्नानादि के बाद मंदिर जाये. यहां भगवान शिव को जल अर्पित करने के साथ ही बेलपत्र का पत्ता और शहद अर्पित करें. इसके बाद भगवान के सामने अपनी मनोकामना रखें. इस उपाय को नियमित करने से भगवान शिव का आशीर्वाद प्राप्त होगा. जीवन में धन संबंधित परेशानियां खत्म हो जाएगी. 

कुंडली में कमजोर पड़ेंगे अशुभ ग्रह 

आपकी कुंडली शुभ ग्रह कमजोर और अशुभ ग्रह प्रबल हो गये हैं. इसकी वजह से जीवन में कष्ट और परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है तो इस समस्या से महादेव छुटकारा दिला सकते हैं. इसके लिए सोमवार के दिन मंदिर जाएं. यहां तांबे के लोटे में गंगाजल के साथ काले तिल भगवान शिव की शिवलिंग पर अर्पित करें. ऐसा करने कुंडली में अशुभ ग्रह कमजोर पड़ जाएंगे. वहीं शुभ ग्रह मजबूत होगा. इससे शनि और राहु का दोष भी खत्म हो जाएगा. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement