Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Janmashtami 2023: इस्कॉन मंदिर में जन्माष्टमी पर कन्हैया को लगेगा केक-मफिन का भोग, जानें और क्या है तैयारी

Janmashtami 2023 Celebration: नोएडा सेक्टर 33 स्थित इस्कॉन मंदिर में 7 सितंबर को जन्माष्टमी मनाई जाएगी, जिसकी तैयारी जोरों-शोरों से चल रही है..

Janmashtami 2023: इस्कॉन मंदिर में जन्माष्टमी पर कन्हैया को लगेगा केक-मफिन का भोग, जानें और क्या है तैयारी

 इस्कॉन मंदिर में जन्माष्टमी पर कन्हैया को लगेगा केक-मफिन का भोग

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: मथुरा-वृंदावन सहित पूरे देश में जन्माष्टमी को लेकर धूमधाम शुरू हो गई हैं. श्री कृष्ण जन्मोत्सव को लेकर सभी मंदिरों में तैयारियां शुरू हो चुकी हैं. हालांकि इस बार जन्माष्टमी की तिथि (Janmashtami 2023) को लेकर कुछ लोगों में असमंजस की स्थिति है कि जन्माष्टमी 06 सितंबर को मनाया जाएगा या 07 सितंबर को? बता दें कि इस बार नोएडा सेक्टर 33 स्थित इस्कॉन मंदिर में 7 सितंबर को जन्माष्टमी मनाई जाएगी, जिसकी तैयारी जोरों-शोरों से (Janmashtami 2023 Celebration) चल रही है. बता दें कि इस बार जन्माष्टमी महोत्सव को लेकर व्यापक इंतजाम किए गए हैं. साथ ही इस दौरान मंदिर में सुरक्षा व्यवस्था भी चाक (Sri Krishna Janmashtami) चौबंद रहेंगी. आइए जानते हैं इस बार श्री कृष्ण जन्मोत्सव को लेकर  मंदिर में क्या है तैयारी...

भगवान श्री कृष्ण को लगाया जाएगा 256 प्रकार का भोग

इस्कॉन मंदिर के असिस्टेंट PRO एकांत धाम दास ने इस बार मंदिर में श्री कृष्ण जन्माष्टमी 7 सितंबर को मनाई जाएगी और इस शुभ अवसर पर भगवान श्री कृष्ण को 256 प्रकार का भोग लगाया जाएगा, जिसमें 11 तरह के केक, मुफ्फेन, पेस्टी और कई अन्य चीजें शामिल हैं. मंदिर प्रबंधन ने बताया कि इस बार लाखों की संख्या में श्रद्धालुओं की भीड़ जुटने की उम्मीद है. इसको लेकर भी मंदिर में भव्य इंतजाम किए गए हैं. 

Janmasthami 2023: संतान सुख और समृद्धि लाती हैं ये 8 चीजें, जन्माष्टमी पर जरूर लाएं घर

21 तरह के फूल किए जाएंगे अर्पित

इसके अलावा मंदिर प्रबंधन ने बताया कि इस बार जन्माष्टमी के शुभ अवसर पर भगवान श्री कृष्ण को 21 तरह के फूल अर्पित किए जाएंगे, जो अलग-अलग जगहों से मंगवाए जाएंगे. इसके अलावा इस शुभ अवसर पर दिन में 3 बार भगवान श्री कृष्ण के वस्त्र बदले जाएंगे. ऐसे में सुबह 5 बजकर 30 मिनट पर भगवान का पहला वस्त्र बदला जाएगा. इसके बाद 8 बजकर 30 मिनट पर और फिर शाम को श्री कृष्ण के वस्त्र बदले जाएंगे.

Garuda Purana: अच्छी पत्नी में होते हैं ये 5 गुण, संवार देती हैं पति का घर और संसार

बढ़ाई गई सुरक्षा व्यवस्था 

बता दें कि इस बार इस शुभ अवसर पर श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए 500 से भी ज्यादा पुलिसकर्मी और 2,000 के करीब वॉलिंटियर्स व्यवस्था संभालेंगे. इसके अलावा CCTV से आसपास निगरानी रखी जाएगी. इसके अलावा आस-पास तमाम तरह के बैरिकेड लगाए गए हैं ताकि श्रद्धालु आसानी से मंदिर में आ सकें और भगवान श्रीकृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव का आनंद ले सकें.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement