Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Surya Rohini Nakshatra: नौतपा के बाद कल रोहिणी नक्षत्र से बाहर आएंगे सूर्य, दैहिक से लेकर दैविक और भौतिक सुखों के लिए करें ये उपाय

Sun In Rohini Nakshatra: सूर्य 8 जून 2023 सुबह 06 बजकर 40 मिनट पर रोहिणी नक्षत्र से बाहर आएंगे. सूर्य के रोहिणी नक्षत्र में होने पर गर्मी की तपिश अधिक बनी रहती है.

Latest News
Surya Rohini Nakshatra: नौतपा के बाद कल रोहिणी नक्षत्र से बाहर आएंगे सूर्य, दैहिक से लेकर दैविक औ�र भौतिक सुखों के लिए करें ये उपाय

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः सूर्य के रोहिणी नक्षत्र (Surya In Rohini Nakshatra) में होने पर नौतपा होता है. बीते 25 मई 2023 को नौतपा शुरू हुआ था जिसका 2 जून 2023 को समापन हो गया. नौतपा (Nautapa 2023) के 9 दिनों सूर्य की सीधी किरणें धरती पर पड़ती है. इन 9 दिनों तापमान बहुत ही अधिक रहता है. नौतपा (Nautapa 2023) अब समाप्त हो गया है नौतपा के दिन काफी गर्म थे हालांकि सूर्य रोहिणी नक्षत्र (Surya In Rohini Nakshatra) से कल यानी 8 जून 2023 को बाहर आएगा.

सूर्य 8 जून 2023 सुबह 06 बजकर 40 मिनट पर रोहिणी नक्षत्र (Surya In Rohini Nakshatra) से बाहर आएंगे. जब तक सूर्य रोहिणी नक्षत्र (Surya In Rohini Nakshatra) से बाहर नहीं आते है तो गर्मी की तपिश अधिक बनी रहती है. ऐसे में आज कल का दिन बहुत ही गर्म होने वाला है. आप इस दौरान गर्मी से राहत के लिए यानी दैहिक सुखों और दैविक सुखों के लिए कई उपाय कर सकते हैं. तो चलिए आपको इन उपायों के बारे में बताते हैं.

कब शुरू हो रही है आषाढ़ माह गुप्त नवरात्रि, जानें महत्व और कलश स्थापना मुहूर्त

दैहिक सुख के लिए उपाय
गर्मी से बचने के लिए इस दौरान किसी भी प्रकार की यात्रा से बचना चाहिए. ऐसे में आपको स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं हो सकती है. इस दौरान आपको तेल, मसाला, गर्म खाने का कम सेवन करना चाहिए. मासांहार से परहेज करना चाहिए. जितना हो सके जल का सेवन करें. पानी की अधिक मात्रा आपको ठंडा रखती है.

दैविक और भौतिक सुख के लिए उपाय
गर्मियों में जरूरतमंद लोगों को फल, पंखा, पानी आदि का दान करना चाहिए. गर्मी से राहत दिलाने वाली चीजों का दान करने से व्यक्ति को विशेष लाभ मिलते हैं. इन दिनों जल दान के साथ पेड़ लगाने और पेड़ों को पानी देने से भी लाभ मिलता है. आपको दैविक सुखों की प्राप्ति के लिए इन सभी चीजों का दान करना चाहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement