Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Sunset Rules: सूर्यास्त के समय भूलकर भी न करें ये काम, शुरू हो जाएगा बैड लक, बिगड़ने लगेंगे काम

हिंदू धर्म में ज्यादातर कामों का एक सही समय और दिन बताया गया. इसके उल्ट काम करने पर किसी भी व्यक्ति को नुकसान उठाना पड़ता है. 

Sunset Rules: सूर्यास्त के समय भूलकर भी न करें ये काम, शुरू हो जाएगा बैड लक, बिगड़ने लगेंगे काम
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: हिंदू धर्म में सौभाग्य पाने से लेकर दुर्भाग्य से बचने के लिए हर काम को करने का एक सही दिन और समय दिया गया है. उसी समय में काम करने से लाभ दोगुना हो जाता है. वहीं कई बार बेसमय काम करने से उसका दुष्प्रभाव भी पड़ता है. ठीक इसी तरह सूर्योदय और सूर्यास्त के समय कुछ ऐसे में बताएं गए हैं, जो हमें नहीं करने चाहिए. शास्त्रों के अनुसार, सूर्यास्त के समय इन कामों को करने से जीवन में परेशानियां शुरू हो जाती है. बैडलक के साथ ही घर की सुख शांति दूर चली जाती है. घर नकारात्मकता का वास हो जाता है. आइए जानत हैं वो काम जो सूर्यास्त के समय नहीं करने चाहिए...

ग्रेटर नोएडा में 10 करोड़ रुपये खर्च करके सजेगा धीरेंद्र शास्त्री का दरबार, 200 बीघा में लगेगा पंडाल    

सूर्यास्त के समय न करें ये काम

हिंदू मान्यताओं के अनुसार, सूर्यास्त के समय कपड़े धोने और सुखाने नहीं चाहिए. इसे घर में नकारत्मकता आती है. इसके साथ ही व्यक्ति का जीवन दुख और दुर्भाग्य से भर जाता है. 

हिंदू मान्याताओं के अनुसार, सूर्यास्त के समय कभी भी सोना नहीं चाहिए. इसे घर में बीमारी और आलस्य का प्रवेश होता है. घर में शोक और दरिद्रता आती है. इसे धन नुकसान भी होती है.

शनिवार को इन मंत्रों का करें जाप, मिलेगी सभी कष्टों से मुक्ति, दूर होंगे शनि दोष

हिंदू मान्यता के अनुसार सूर्यास्त बाद घर में झाड़ू या पोछा नहीं लगाना चाहिए. इसे धन की देवी नाराज होती है. इसे घर की बरकत चली जाती है. व्यक्ति के जीवन में धन की कमी होने लगती है. 

सूर्यास्त के बाद भूलकर भी नाखून और बाल नहीं कटवाने चाहिए. इस नियम को अनदेखी करने पर घर में पैसों की किल्लत शुरू हो जाती है. साथ ही कर्ज भी झेलना पड़ सकता है. 

हिंदू मान्यता के अनुसार, सूर्यास्त के समय किसी भी मृत व्यक्ति का अंतिम संस्कार नहीं करना चाहिए. गरूड़ पुरण के अनुसार, ऐसा करने से आत्मा को शांति नहीं मिलती. 

सूर्यास्त के बाद पेड़ पौधों की डाल और पत्तियों को नहीं तोड़ना चाहिए. शाम के समय में इनमें जल देना भी दोष पूर्ण होता है. 

सूर्यास्त के समय कभी भी घर में खाली हाथ नहीं लौटना चाहिए. यह एक बड़ा दोष माना जाता है. यह एक बड़ा दोष माना जाता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement