Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Vastu Tips: इंसान की ये आदतें बनती हैं कंगाली का कारण, आप में भी हैं ऐसी आदत तो आज ही बना लें इनसें दूरी

Vastu Tips: वास्तु के अनुसार, छोटी-छोटी गलतियां और आदतें व्यक्ति के जीवन पर बुरा प्रभाव डालती है. तो चलिए आज इन आदतों के बारे में जानते हैं.

Latest News
Vastu Tips: इंसान की ये आदतें बनती हैं कंगाली का कारण, आप में भी हैं ऐसी आदत तो आज ही बना लें इनसें दूरी

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः हिंदू धार्मिक मान्याताओं के अनुसार, वास्तु में बताएं गए कई नियमों को पालन (Vastu Niyam) करने से व्यक्ति सफल बन सकत है. यह उपाय (Jyotish Upay) उसे सफल बनाने में बहुत ही कारगर साबित होते हैं. हालांकि वास्तु (Vastu Upay) में कई ऐसी बुरी आदतों के बारे में भी बताया गया है जिसके कारण व्यक्ति असफल हो जाता है. छोटी-छोटी गलतियां (Bad Habits According Vastu) और आदतें व्यक्ति के जीवन पर बुरा प्रभाव डालती है. तो चलिए आज इन आदतों (Vastu Tips) के बारे में जानते हैं जिनके कारण व्यक्ति को नुकसान उठाना पड़ता है. आपके अंदर भी ऐसी आदते (Vastu Tips) हैं तो आपको इन्हें आज ही छोड़ देना चाहिए.

इंसान की ये बुरी आदतें कर देती हैं कंगाल (Bad Habits According Vastu)
घर के मुख्य द्वार पर बैठने की आदत

लोग अक्सर गर्मियों में ठंडी हवा के लिए और कई बार सर्दियों में धूप सेकने के लिए मेन गेट पर बैठ जाते हैं. हालांकि लोगों की यह आदत उन्हें कंगाल कर सकती है. इन आदतों के कारण व्यक्ति न सिर्फ कंगाल हो जाता है बल्कि उसकी तरक्की में भी बाधा आती है.

यह भी पढ़ें - Guruwar Upay: भाग्य को कोसने की बजाय गुरुवार को कर लें ये उपाय, किस्मत चमकते नहीं लगेगी देर, मिलेगी सुख-समृद्धि

रात को नाखून काटने की आदत
वास्तु शास्त्र में रात के समय नाखून काटना अशुभ बताया गया है. रात को नाखून काटने से घर में गरीबी आती है और धन की हानि होती है. शाम के समय मां लक्ष्मी के घर में आगमन का समय होता है ऐसे में शाम को नाखून काटने से मां लक्ष्मी नाराज हो जाती है.

रसोई में झूठे बर्तन छोड़ने की आदत
रसोई में झूठे बर्तन पड़े रहने से मां लक्ष्मी नाराज हो जाती है. व्यक्ति को रात को रसोई के सभी बर्तन साफ करके सोना चाहिए. सुबह उठकर गंदे बर्तन देखना अशुभ माना जाता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement