Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Vastu For Job: ऑफिस के इन वास्तु नियमों को परख लें, कुर्सी रहेगी सुरक्षित और मिलता रहेगा प्रमोशन

अगर आप चाहते हैं कि आपकी नौकरी पर कभी कोई संकट न आए या आपकी कुर्सी हमेशा सेफ रहे तो ऑफिस में काम करने से पहले कुछ वास्तु नियमों को परख लें.

Latest News
Vastu For Job: ऑफिस के इन वास्तु नियमों को परख लें, कुर्सी रहेगी सुरक्षित और मिलता रहेगा प्रमोशन

Vastu Tips For Job

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः हर कोई चाहता है कि उसकी नौकरी सेफ रहे और प्रमोशन की सीढ़ियां चढ़ता जाएं लेकिन कई बार हमारी लाख कोशिश के बाद भी कई बार ऐसा नहीं हो पाता. क्योंकि कई बार हमारे काम करने वाली जगह याना ऑफिस का वास्तु खराब होता है. या हमारे काम करने की दिशा गलत होती है. इससे हमारे सारे काम का श्रेय हमें मिलता ही नहीं है.

अगर ऑफिस में सकारात्मक ऊर्जा हो तो हर काम बेहत होता है तो चलिए आपको आज उन वास्तु टिप्स के बारे में बताएं जो आपको मनचाही सफलता दिला सकें और नौकरी या कुर्सी जाने का भय ही कम हो जाए.

इन वास्तु नियमों पर जरूर दें ध्यान, नौकरी चलेगी चकाचक

1- जो लोग ऑफिस में ट्रेनिंग कर रहे हैं उनके लिए दक्षिण पश्चिम बैठने के लिए सबसे अच्छी जगह है. यह पहलू कुछ नया सीखने के लिए सबसे उपयुक्त है. अगर इस तरफ बैठकर आपका प्रदर्शन अच्छा रहता है तो ऑफिस में इस तरफ बैठें.

2-ऑफिस के काम के लिए उत्तर-पश्चिम दिशा से बचना बेहतर है. ये दिशा ऑफिस में बैठने के लिए बहुत शुभ नहीं माना जाता है. ऐसा देखा गया है कि जो लोग ऑफिस के उत्तर-पश्चिम दिशा में बैठते हैं वे अपने काम पर ज्यादा ध्यान नहीं देते हैं. वे अपने काम में लापरवाही बरतते हैं. जो लोग ऑफिस के इस तरफ बैठते हैं उनका ज्यादातर समय घूमने-फिरने में बीतता है. 

3-ऑफिस में उत्तर दिशा की ओर सीट रखना सर्वोत्तम होता है. यदि आप उत्तर दिशा में कार्य करेंगे तो आपको सभी कार्यों में सफलता मिलेगी. जो लोग उत्तर दिशा में बैठकर काम करते हैं, वे आसानी से बॉस की नज़रों में आ जाते हैं. फलस्वरूप उन्हें पदोन्नति और वेतन वृद्धि आसानी से मिलती है. यदि आप घर से काम करते हैं, तो घर की उत्तर दिशा में काम करने का प्रयास करें.

4-वास्तु के अनुसार उत्तर-पूर्व दिशा में काम करना भी बहुत शुभ होता है. खासतौर पर अगर ऑफिस की किसी समस्या को सुलझाने की जिम्मेदारी आप पर है तो उत्तर-पूर्व दिशा में बैठें. अगर आप इस दिशा में काम करेंगे तो ऑफिस की सभी समस्याओं को सुलझाने की आपकी क्षमता काफी बढ़ जाएगी. आपकी टीम सभी निर्णयों में आपका समर्थन करेगी. सहकर्मियों से आपको आवश्यक मदद और समर्थन मिलेगा.

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement