Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Libra Yearly Horoscope 2023: तुला राशि के लिए कैसा होगा नया साल, जानें करियर, कारोबार , कमाई तक सब कुछ

Libra Horoscope: 2023 में शनि की ढैय्या से मुक्ति मिलेगी और साथ ही नौकरी व शिक्षा क्षेत्र में सफलता मिलने की संभावनाएं हैं.

Libra Yearly Horoscope 2023: तुला राशि के लिए कैसा होगा नया साल, जानें करियर, कारोबार , कमाई तक सब कुछ

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: आज हम आपको बताएंगे नया साल 2023 तुला राशि (Libra Zodiac Rashifal 2023) के जातकों के लिए कैसा रहने वाला है. ज्योतिष शास्त्रों के अनुसार तुला राशि पर शुक्र ग्रह का आधिपत्य होता है. शुक्र ग्रह को वैभव और ऐश्वर्य का दाता मानाते है. कुंडली में शुक्र की सकारात्मक दृष्टि हो तो यह बहुत शुभ होता है. ऐसे लोग जिनकी कुंडली में शुक्र की सकारात्मक दृष्टि हो वह लग्जरी लाइफ जीने के और खुलकर खर्च करने के शौकीन होते हैं. चलिए जानते हैं तुला राशि (Libra Zodiac 2023) के लिए आने वाला साल कैसा रहने वाला है. 

ग्रहों की स्थिति (Grahon ki Sthiti)
तुला राशि (Libra Zodiac) के गोचर कुंडली में साल के पहले दिन की ग्रहों की स्थिति देखें तो आपकी गोचर कुंडली के लग्न भाव में केतु स्थित हैं और तीसरे भाव में बुधादित्य का राजयोग बन रहा है. कुंडली के चौथे भाव में शनि और शुक्र का योग है और छठे भाव में गुरु ग्रह विराजमान होंगे. सप्तम भाव में राहु और अष्टम भाव में मंगल स्थित रहेंगे. 

ग्रह परिवर्तन (Grah Parivartan)
तुला राशि (Libra Zodiac)  के जातकों की कुंडली में 17 जनवरी को शनि देव गोचर करेंगे. शनिदेव के गोचर करते ही शनि की ढैय्या से मुक्ति मिलेगी. गुरु ग्रह अप्रैल में छठे भाव से निकलकर सप्तम भाव में भ्रमण करेंगे. अक्टूबर के महीने में राहु और केतु का राशि परिवर्तन होगा. 

बिजनेस और व्यापार (Business Of Libra Zodiac)
साल की शुरूआत आपके लिए कुछ खास नहीं होगी. जनवरी में नए काम को शुरू करने से बचें. हालांकि इसके बाद आपका साल शानदार रहने वाला है. जो लोग कपड़े, होटल और इंपोर्ट-एक्सपोर्ट का काम करने वाले लोगों का यह साल अच्छा रहेगा. 30 साल से ऊपर की उम्र के लोगों को नौकरी और बिजनेस में लाभ होगा और अच्छी सफलता मिलेगी. 

आर्थिक स्थिति (Finance Of Libra Zodiac)
नए साल में 15 मार्च के बाद आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. मार्च में आपकी धनलाभ की स्थिति बन रही है. हालांकि 16 अक्टूबर से 15 नवंबर के बीच धन निवेश करने से बचे. इससे आपको हानि होने की संभावनाएं हैं. प्रोपर्टी और वाहन की खरीदारी के लिए अप्रैल का समय शुभ रहेगा. अप्रैल के बाद शुभ योग बन रहे हैं. 

यह भी पढ़ें-  Gemini Yearly Horoscope 2023: मिथुन राशि वालों के लिए कैसा होगा नया साल, करियर- कारोबार, आर्थिक स्थिति और वैवाहिक जीवन का हाल

स्वास्थ्य स्थिति (Health Of Libra Zodiac)
जनवरी में शनि देव के राशि परिवर्तन के बाद आपको शनि की ढैय्या से मुक्ति मिलेगी. शनि देव की गोचर कुंडली के छठे भाव में दृष्टि पड़ रही है इसी वजह से आपकी सेहत पर बुरा असर पड़ रहा था शनि देव के गोचर करते ही सेहत में सुधार होने की संभावना है. हालांकि मंगल ग्रह के अष्टम भाव में भ्रमण करने की वजह से वर्ष की शुरूआत खासकर जनवरी महीने में स्वास्थ के प्रति सचेत रहने की जरूरत है. अप्रैल में गुरु के छठे भाव में होने की वजह से पेट संबंधित समस्याएं हो सकती है. जुलाई और अक्टूबर के महीने में भी स्वास्थ्य का खास ख्याल रखें. 

शिक्षा और करियर (Career Of Libra Zodiac)
शनि देव पंचम भाव में होंगे और गुरु अप्रैल में केंद्र भाव में आ जाएंगे. तुला राशि के छात्रों के लिए यह साल अच्छा साबित होगा. मेडिकल, इंजीनियरिंग, कम्यूनिकेशन और होटल मेनेजमेंट की पढ़ाई कर रहें छात्रों को भी सफतला मिलेगी. जो लोग नौकरी की तलाश कर रहें हैं उन्हें नौकरी मिलने की भी संभावना हैं. जो छात्र विदेश जाकर पढ़ना चाहते हैं उनकी भी इच्छा पूरी हो सकती है. 

प्रेम संबंध और वैवाहिक जीवन (Relationship And Married Life Of Libra Zodiac)
तुला राशि (Libra Zodiac)  के जातकों के लिए 2023 अच्छा रहेगा. हालांकि जनवरी और फरवरी के महीने में वाद-विवाद हो सकता है. आपको संभंलकर रहने की जरूरत हैं वरना रिलेशनशिप में दरार आ सकती है. केतु ग्रह के लग्न में होने से ऐसा होने की संभावना है. मार्च के बाद रिश्तों में सुधार होगा. अप्रैल माह में गुरु के सप्तम भाव में गोचर करने की वजह से विवाह के योग बन रहे हैं. 

तुला राशि के जातक करें ये उपाय (Libra Zodiac Upay)
नए साल में आपको हर मंगलवार के दिन बजरंगबाण का पाठ करने से लाभ होगा. भगवान शिव की पूजा अर्चना करने से भी आपके कष्ट दूर होंगे. शिव चालीसा पढ़ने और शिवलिंग पर कच्चा दूध और शहद चढ़ाने से सौभाग्य की प्राप्ति होगी. 

यह भी पढ़ें-  नए साल में इन राशियों के खुलेंगे किस्मत के दरवाजे, नौकरी-तरक्की से आकस्मिक धन तक का मिलेगा लाभ

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ से परामर्श करें.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement