Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Vastu Shastra: मंदिर में भगवान के सामने इस दिशा में जलाएंगे दीया तो दुर्घटनाओं से होगा बचाव, घर में बनी रहेंगी खुशियां

ज्यादातर हिंदू घरों में दिन की शुरुआत भगवान की पूजा और दीया जलाने से (Lighting Diya Front of God) होती है. इससे भगवान सुख समृद्धि देते हैं, लेकिन कई बार गलत दिशा में जलाया गया दीया वास्तु दोष (Vastu Dosh) की वजह से बन जाता है.

Latest News
Vastu Shastra: मंदिर में भगवान के सामने इस दिशा में जलाएंगे दीया तो दुर्घटनाओं से होगा बचाव, घर में बनी रहेंगी खुशियां
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

Vastu Shastra Light Diya Direction: भगवान का मंदिर हिंदूओं के हर मंदिर, दुकान या दफ्तर में जरूर होता है. ज्यादातर लोग अपने दिन की शुरुआत मंदिर में दीया जलाकर पाठ और भगवान के नाम से ही करते हैं. इसके बावजूद कई बार परिवार में अनहोनी और हादसे हो जाते हैं. घर में कलह और समस्याएं लगी रहती हैं. घर के मंदिर में आग तक लग जाती है, जिससे बड़ा नुकसान हो जाता है. ज्योतिषाचार्य की मानें तो इसकी वजह वास्तु दोष होता है. यह एक संकेत होता है कि कुछ न कुछ गलत है. 

ज्योतिषाचार्य के अनुसार, घर में लगातार हादसे, दुर्घटना और समस्याएं वास्तु दोष का संकेत देती हैं. यह बताती हैं कि घर में वास्तुदोष लगा हुआ है. इसके पीछे की वजह घर के मंदिर में भगवान के सामने दीया का गलत दिशा में जलाया जाना भी हो सकता है. इसी दोष की वजह से घर में आग तक लग जाती है. यह हादसा आपको वास्तु दोष का संकेत देता है. अगर आपके घर के मंदिर में भी इस तरह का हादसा हुआ है तो दीया जलाने की दिशा बदल दें. इसे सही दिशा में लगाये. 

इस दिशा में जलाये दीया

ज्योतिषाचार्य बताते हैं कि घर बनाते समय ध्यान रखें कि मंदिर को ईशान कोण में ही रखें या बनवाये. पूर्व की तरफ उगते हुए सूर्य की दिशा में मुख रखकर भगवान की स्थापना करें. इसी दिशा में भगवान के सामने दीया भी जलाना चाहिए. इससे घर में वास्तु दोष नष्ट होता है. दुर्घटना और हादसों का खतरा टल जाता है.  

दीया जलाते समय बरतें ये सावधानी

ज्योतिष के अनुसार, घर में वास्तुदोष होने पर ​कई तरह की घटनाएं होती है. इनमें अचानक आग लगने से लेकर घर में कोई अप्रिय घटना का होना है. कई बार जब घर के मंदिर में आग लगती और उसे आप ने मौका रहते देख लिया है तो समझ लें कि आपकी विपदा को भगवान ने अपने पर ले लिया है. आप विपदा से तो बच गये, लेकिन लापरवाही बिल्कुल न करें. किसी ज्योतिष को दिखाने के साथ ही वास्तु दोष उपाय कर लें. दीया जलाते समय सावधानी बरतें.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement