Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Right Sleeping Direction: इस दिशा में सिर करके सोने से आती है दरिद्रता और बीमारी, वास्तु से जानें कौन सी दिशा है बेस्ट

घर में वास्तु का बड़ा महत्व होता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में किचन बाथरूम से लेकर उसमें रखे जाने वाले सामान को वास्तु के हिसाब से रखना चाहिए. इसकी अनदेखी करने पर वास्तु दोष लगता है. इसकी वजह से जीवन में परेशानियां भर जाती हैं. 

Latest News
Right Sleeping Direction: इस दिशा में सिर करके ��सोने से आती है दरिद्रता और बीमारी, वास्तु से जानें कौन सी दिशा है बेस्ट
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: जीवन में जिस तरह ज्योतिष शास्त्र को माना जाता है. ठीक उसी तरह घर में वास्तु शास्त्र का प्रभाव पड़ता है. वास्तु के नियमों का पालन करने पर घर में रहने वाले सदस्यों को सुख समृद्धि और सकारात्मकता मिलती है. व्यक्ति का जीवन बदल जाता है. वास्तु में दिशाओं का बड़ा महत्व होता है. यही वजह है कि घर में किचन टॉयलेट बनाने से लेकर उठने बैठने सोने तक समय दिशाओं का ध्यान रखना बेहद जरूरी है. गलत दिशा में किचन टॉयलेट बनाने से लेकर सोने तक से वास्तु दोष प्रकट होता है. वास्तु दोष व्यक्ति के जीवन में कई तरह की समस्याओं को पैदा करता है. व्यक्ति को आर्थिक रूप से लेकर शारीरिक रूप से परेशान कर देता है. 

अगर आप भी ​जीवन में तमाम परेशानियों का सामना कर रहे हैं तो एक बार आने सोने का स्थान की दशा और दिशा जरूर जांच लें. वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में सही दिशा की तरफ सोने से व्यक्ति के जीवन में सुख शांति और समृद्धि आती है. शरीर स्वस्थ और तनाव से दूर रहता है. आइए जानते हैं वास्तु अनुसार किस दिशा में सिर करके सोना लाभदायक होता है. 

पूर्व दिशा 

वास्तु शास्त्र के अनुसार, व्यक्ति को पूर्व दिशा की तरफ सिर करके सोना चाहिए. यह खासकर बच्चों के लिए बेहद सुखद होता है. पूर्व में सिर करके सोने से याद्दाश्त, एकाग्रता बढ़ती है. सकारात्मक विचार आते हैं. स्वास्थ्य अच्छा रहता है. स्टूडेंट्स से परीक्षा में अच्छे परिणाम प्राप्त होते हैं. इस दिशा में बड़ों लोगों को सोने पर भी सफलता प्राप्त होती है. वहीं पूर्व दिशा की तरफ पैर करके नहीं सोना चाहिए. यह अशुभ होता है और जीवन में बाधाएं उत्पन्न करता है. 

पश्चिम दिशा 

वास्तु के अनुसार, भूलकर भी पश्चिम दिशा की तरफ सिर करके नहीं सोना चाहिए. वास्तु शास्त्र में इसे अशुभ माना जाता है. इस दिशा में सिर करके सोने से व्यक्ति के जीवन में नकारात्मकता का प्रवेश होता है. स्वास्थ्य खराब रहता है. इसके साथ ही दरिद्रता और तंगी बन रहती है. व्यक्ति को काम में बाधाएं उत्पन्न होती है. इस दिशा में सिर करके सोने से व्यक्ति को वैवाहिक जीवन में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

उत्तर दिशा 

वास्तु शास्त्र के अनुसार, उत्तर दिशा में सिर करके सोना बेहद शुभ होता है. इस दिशा में सिर करके सोने से सकारात्मकता आती है. व्यक्ति की सुबह पॉजिटिव एनर्जी के साथ होती है. नींद में कोई दखल नहीं होती. स्वास्थ्य अच्छा रहता है. जीवन में सुख शांति के साथ ही खुशहाली आती है. घर में रहने वाले सभी लोगों में प्रेम बना रहता है.

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement