Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Valentine Day 2023: वास्तु टिप्स से दूर करें लव लाइफ की परेशानियां, इन बातों का रखें विशेष ध्यान

Valentine's Day 2023: मैरिड कपल्स की लाइफ की परेशानियों को दूर करने के लिए इन वास्तु टिप्स को अपनाएं. इनके जरिए मैरिड लाइफ की परेशानी दूर कर सकते हैं.

Valentine Day 2023: वास्तु टिप्स से दूर करें लव लाइफ की परेशानियां, इन बातों का रखें विशेष ध्यान

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: फरवरी का महीना कपल्स के लिए बहुत ही खास होता है. फरवरी में 7 तारीख से वैलेंटाइन वीक (Valentine's Day 2023) की शुरूआत हो जाती है.वैलेंटाइन वीक में प्रपोज डे, चॉकलेट डे, टेडी डे, प्रॉमिस डे, हग डे, किस डे मनाया जाता हैं. सबसे लास्ट में 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे (Valentine's Day 2023) मनाया जाता है. इन सभी में से वैलेंटाइन का दिन (Valentine's Day 2023) लवर्स और कपल्स के लिए बहुत ही खास होता है. वैलेंटाइन डे (Valentine's Day 2023) भले ही वेस्टर्न कल्चर का हिस्सा हो, लेकिन अब इंडिया के सभी लवर्स और कपल्स भी वैलेंटाइन डे (Valentine's Day 2023) मनाते हैं.

वैलेंटाइन के दिन लोग अपने कपल के साथ रोमाटिंक डेट पर जाते हैं और एक-दूसरे के साथ सुकून के पल बिताते हैं. नए लवर्स हो या मैरिड कपल्स सभी के लिए वैलेंटाइन डे (Valentine's Day 2023) बहुत खास होता है. आज हम आपको मैरिड कपल्स की लाइफ की परेशानियों को दूर करने के वास्तु टिप्स बताने वाले हैं. इन्हें अपनाकर आप आसानी से मैरिड लाइफ की परेशानियों को दूर कर सकते हैं. तो चलिए लव लाइफ के वास्तु टिप्स के बारे में जानते हैं.

लाइट शेड में हो बेडरूम का कलर
डार्क कलर मन और मस्तिष्क पर बुरा असर डालता है ऐसे में इस बात का ध्यान रखें कि बेडरूम का रंग हमेशा हल्का ही हो. बेडरूम में रखी और बाकि चीजों का रंग भी लाइट शेड में ही होना चाहिए. बेडरूम में रखें सोफे का, परदों आदि सभी का रंग हल्का होना चाहिए. इससे आपकी लव लाइफ अच्छी रहेगी. 

यह भी पढ़ें - Khatu Shyam Mela 2023: 22 फरवरी से शुरू होगा खाटूश्यामजी का लक्खी मेला, जानें किन बातों का रखा जाएगा विशेष ध्यान

बेडरूम में इन चीजों को हमेशा जोड़े में ही रखें
मैरिड लाइफ में बेडरूम में पति और पत्नी एक साथ रूम में रहते हैं ऐसे में बेडरूम में कोई भी चीज सिंगल न रखें. शो-पीस में लगाने वाली चीजों को भी जोड़े में ही रखें. सजावटी गमले, लव बर्डस आदि सभी चीजों को जोड़े में रखें. आपको इन चीजों की सफाई का भी विशेष ध्यान रखना चाहिए. अगर इनके ऊपर धूल-मिट्टी जमा हो जाती है तो यह घर में नकारात्मक ऊर्जा का कारण बनते हैं. जिससे लव लाइफ पर भी असर पड़ता है. 

बेडरूम में न लगाएं ऐसी तस्वीरे
लव लाइफ को अच्छा बनाए रखने के लिए आपको घर में ऐसी तस्वीरे लगाने से बचना चाहिए जो नकारात्मक ऊर्जा वाली हो. बेडरूम में पानी से संबंधित तस्वीरे नहीं लगानी चाहिए. अगर बेडरूम में पेंटिंग या तस्वीर लगाना चाहते है तो आपको यहां पर हंसते हुए बच्चों और रोमांटिक कपल्स की फोटो लगानी चाहिए. ऐसी तस्वीरे सकारात्मकता को बढ़ाती है और लव लाइफ के लिए अच्छी होती हैं.

बेडरूम में कबाड़ इकट्ठा न होने दें 
कबाड़ नकारात्मकता का कारण होता है. आपको इस बात का विशेष ध्यान रखना चाहिए कि बेडरूम में कबाड़ इकट्ठा न हो. वस्तुओं पर धूल जमी हो या फिर साइड टेबल पर सामान बिखरा हो तो यह भी नकारात्मकता को बढ़ाता है. खराब चीजों को भी बेडरूम से हटा देना चाहिए. इन सभी का असर लव लाइफ पर पड़ता है.

पंलग के सामने न लगाएं शीशा
आपको इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि पलंग के ठीक सामने शीशा न हो इससे नकारात्मक ऊर्जा बढ़ती है और लव लाइफ में दिक्कतें आती हैं. बेड़रूम में खिड़ती जरूर होनी चाहिए इससे ताजी हवा अंदर आती है जो कमरे में घुटन को महसूस नहीं होने देती है.

यह भी पढ़ें - Hindu Nav Varsh 2023: जानिए किस दिन है हिंदू नव वर्ष, इसी दिन शुरू होगी चैत्र नवरात्रि

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement