Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Money Earning Tips: राशि के अनुसार घर में सही दिशा में रखें पैसा, चार गुना बढ़ जाएगी संपत्ति

आर्थिक सुधार के लिए कुछ वास्तु नियमों को अगर आप मान लें तो आपकी तंगहाली दूर हो सकती है.

Latest News
Money Earning Tips: राशि के अनुसार घर में सही दिशा में रखें पैसा, चार गुना बढ़ जाएगी संपत्ति

Money Earning Tips

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए  हिंदीः घर में पैसा रखते समय हम वास्तु शास्त्र की सलाह मान लें तो आपके जीवन की सबसे बड़ी एक दिक्कत दूर हो सकती है. पारंपरिक मान्यता के अनुसार वास्तु सम्मुख पक्ष में पैसा, आभूषण और संपत्ति रखने से किसी का ध्यान आकर्षित नहीं होता है और बुरी शक्तियों की छाया दूर रहती है.

वहीं अगर धन को शास्त्रों के अनुसार रखा जाए तो वह धीरे-धीरे बढ़ता है. इसके अलावा आर्थिक तंगी और भूखमरी भी दूर होती है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अपनी राशि के अनुसार पैसे को सही दिशा में रखना अधिक उपयोगी होता है. आइए विस्तार से जानते हैं कि किस राशि के जातक अपना धन वास्तु के नियमों के अनुसार कैसे रखेंगे.

मेष राशि
मेष राशि वाले जातक घर की पश्चिम दिशा में धन रखते हैं. यहां एक लोहे का छल्ला रखें. आर्थिक लेन-देन के लिए शाम का समय चुनें.

वृषभ राशि
आप घर की पूर्व दिशा में पैसा रख सकते हैं. जिस स्थान पर धन रखते हों उस स्थान पर पीतल या सोने की वस्तुएँ रखना न भूलें. सूर्यास्त के बाद कभी भी आर्थिक लेन-देन नहीं करना चाहिए.

मिथुन राशि
मिथुन राशि के जातकों के लिए घर की उत्तर दिशा में पैसा रखना सबसे फायदेमंद होता है. यहां तांबे की वस्तुएं अवश्य रखें. इसके अलावा मंगलवार के दिन आर्थिक लेन-देन करना न भूलें.

कर्क राशि
कर्क राशि के जातकों के लिए घर के अग्नि कोण यानी दक्षिण-पूर्व में पैसा रखना बेहतर होता है. आप पैसों की जगह चांदी की वस्तुएं रखेंगे.

सिंह राशि
ज्योतिष और वास्तु की सलाह मानें और पूर्व दिशा में पैसा रखें. यहां कांसे की कोई वस्तु रखना न भूलें. लेकिन सिंह राशि वाले जातक धन के स्थान पर सोना रखना न भूलें.

कन्या राशि
आपको घर के दक्षिण-पश्चिम कोने में पैसा रखना चाहिए. आप यहां चांदी की कोई भी वस्तु रख सकते हैं. दोपहर से पहले आपको कोई भी आर्थिक लेन-देन नहीं करना चाहिए.

तुला राशि
आप घर की दक्षिण दिशा में धन रखें. इससे आर्थिक सुधार होगा. फिर जहां आप पैसे रखते हैं वहां लाल कपड़ा और तांबे की वस्तु रखना न भूलें.

वृश्चिक राशि
वास्तु और ज्योतिष के अनुसार, वृश्चिक राशि के जातक घर के उत्तर-पश्चिम यानी हवादार कोने में पैसा रखेंगे. यहां हरे कपड़े में थोड़ी सी सौंफ बांध लें. फलस्वरूप धन प्राप्ति का मार्ग प्रशस्त होगा.

धनु राशि
धनु राशि के जातक ज्वालामुखी कोण यानी दक्षिण-पूर्व में धन रखने के लिए लॉकर या अलमारी बनवाते हैं. इस स्थान पर सफेद कपड़े में चांदी के सिक्के बांधना न भूलें.

मकर राशि
मकर राशि के जातक घर की उत्तर दिशा में धन रखने की व्यवस्था करते हैं. इस स्थान पर कुबेर का चित्र चिपका दें. ध्यान दें कि उत्तर दिशा भगवान कुबेर की दिशा है. इस स्थान पर सोना न रखें.

कुंभ राशि
वास्तु और ज्योतिष कहते हैं कि कुंभ राशि के जातक घर की पूर्व दिशा में पैसा रखेंगे तो उन्हें सर्वोत्तम परिणाम मिलेंगे. यहां पीले कपड़े में सोने और पीतल की वस्तुएं बांधी जा सकती हैं. आपको कभी भी सुबह के समय आर्थिक लेन-देन नहीं करना चाहिए.

मीन राशि
इस राशि के जातक घर की पश्चिम दिशा में धन रखते हैं. यहां लोहे की वस्तुएं और सिक्के रखें.

Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement