Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Vastu Tips: ये 5 आसान उपाय घर में लाएंगे बरकत, तिजोरी में भरा रहेगा पैसा

Vastu Tips For Money: लाख कमाने के बाद भी अगर घर में पैसों को किल्लत रहती है या बरकत चली गई है तो ये 5 आसान वास्तु उपाय जरूर अपनाएं. इससे आपकी सारी समस्याएं चुटकियों में दूर होगी.

Vastu Tips: ये 5 आसान उपाय घर में लाएंगे बरकत, तिजोरी में भरा रहेगा पैसा

ये 5 आसान उपाय घर में लाएंगे बरकत, तिजोरी में भरा रहेगा पैसा

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः घर में सुख-समृद्धि और बरकत बनी रहे, इसके लिए वास्तु शास्त्र के हिसाब से घर में चीजों का होना बेहद ही जरूरी होता है. क्योंकि, घर में वास्तु दोष होने के कारण जीवन में तमाम मुस्किलें आनी शुरू हो जाती हैं. इतना ही नहीं, कई बार लाख कोशिशों के बाद भी घर में बरकत नहीं होती है और घर में हमेशा पैसों की किल्लत बनी रहती है. इसलिए वास्तु के हिसाब से घर की चीजों की दिशा, स्थान और तरीकों का ध्यान रखना बेहद जरूरी है. बता दें कि वास्तु के नियमों (Home Vastu Tips) का पालन करने से घर में मां लक्ष्मी का आगमन होता है. वहीं, वास्तु से जुड़ी गलती करने पर मां लक्ष्मी रूठ भी जाती हैं. ऐसे में आज हम आपको वास्तु से जुड़े कुछ ऐसे उपायों के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें अपनाने से आपके (Vastu Tips For Money) घर में बरकत बनी रहेगी और आर्थिक स्थिति सुधर जाएगी. आइए जानते हैं इन खास उपायों के बारे में...

सुबह के समय खोल दें सारी खिड़कियां

वास्तु शास्त्र में वैसे तो घर में सुख-समृद्धि बनाए रखने के लिए कई उपाय बताए गए हैं. लेकिन, आज हम आपको कुछ ऐसे आसान उपाय बता रहे हैं, जिन्हें आप आसानी से फॉलो कर सकते हैं. इसमें से एक उपाय है सुबह के समय घर की खिड़कियों को खोल देना. वास्तु शास्त्र के अनुसार, सूरज की  रौशनी घर में पॉजिटिव एनर्जी लाती हैं और इसलिए सुबह के समय घर के सभी खिड़की दरवाजे खोल देने चाहिए. ताकि सूरज की रौशनी घर के अंदर प्रवेश कर सके.

कछुए की अंगूठी धारण करने से पहले जान लें ये 5 नियम, अनदेखी करने पर बर्बाद हो सकता है जीवन

सूख चुके पौधे हटा दें

घर में लगे पौधे भी वास्तु से जुड़े होते हैं, घर में कुछ पौध भयंकर वास्तु दोष का कारण बनते हैं तो कुछ पौधे घर में सुख- समृद्धि लाते हैं. इसके अलावा घर के मुख्य द्वार पर लगा कोई पौधा सूख जाए तो इससे घर में बरकत नहीं रहती है. इसलिए जितना जल्दी हो सके घर के मुख्य द्वार से सूख चुके पौधे को हटा दें. इससे घर में हमेशा सुख-समृद्धि बनी रहेगी. 

बंद रखें बाथरूम का दरवाजा 

इसके अलावा घर का दरवाजा हमेशा बंद रखें. क्योंकि बाथरूम का दरवाजा अगर खुला रहे तो इससे निगेटिव उर्जा घर में प्रवेश करती हैं और इससे कई तरह की गंभीर समस्याएं पैदा होती हैं. इसलिए घर के बाथरूम का दरवाजा हमेशा बंद रखना जरूरी है.

घर में लगाएं पॉजिटिव तस्वीरें

इसके अलावा घर में ऐसी तस्वीरें ना लगाएं, जिससे घर में नकारात्मकता बढ़े. घर में युद्ध, अकेलापन या गरीबी दिखाने वाली तस्वीरें ना लगाएं. आप चाहें तो घर में पॉजिटिव तस्वीरें लगा सकते हैं. इससे मन में सकारात्मक विचार आएंगे और आपका कामकाज में मन लगेगा. इसके अलावा इससे घर में बरकत बनी रहेगी.

किचन में ना रखें दवाइयां 

इसके अलावा किचन में भूलकर भी दवाईयां ना रखें इससे घर में नकारात्मकता आती है और घर का कोई ना कोई सदस्य हमेशा बीमार रहता है. इससे घर में बरकत नहीं रहती है. इसलिए घर में इधर उधर दवाइयां ना रखें, उन्हें बॉक्स में रखकर उचित स्थान पर रखें. 

सुबह के समय धार्मिक संगीत या मंत्र सुनें 

सुबह के समय अगर आप कुछ नियमों का पालन करते हैं, तो आपके अंदर दिनभर एनर्जी बनी रहती है. इसलिए सुबह के समय धार्मिक संगीत या मंत्र जरूरी सुनें या फिर जाप करें. इससे आपके अंदर सकारात्मक विचार आएंगे और घर में बरकत बनी रहेगी. इन आसान वास्तु उपायों को जरूर अपनाएं. इससे घर में सुख-समृद्धि बनी रहेगी..

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement