Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Vastu के अनुसार कभी न करें इन 5 चीजों की शेयरिंग, हंसते-खेलते जीवन पर पड़ेगा बुरा प्रभाव

Vastu Shastra: चीजों को दूसरों के साथ शेयर करना अच्छा माना जाता है. लेकिन वास्तु में कई ऐसी चीजों के बारे में बताया गया है जिसे शेयर करने से दुर्भाग्य आता है. इन्हें शेयर करने से बचें.

Latest News
Vastu के अनुसार कभी न करें इन 5 चीजों की शेयरिंग, हंसते-खेलते जीवन पर पड़ेगा बुरा प्रभाव

Vastu Tips

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Vastu Tips: अक्सर बच्चों को सिखाया जाता है कि अपनी चीजों को दूसरे के साथ शेयर करना चाहिए. शेयर करना अच्छी बात मानी जाती है. लेकिन ऐसा हमेशा नहीं होता है. अगर वास्तु शास्त्र की माने तो कई चीजों को एक-दूसरे के साथ शेयर करना आपके लिए भारी पड़ सकता है. आज हम आपको वास्तु शास्त्र (Vastu Shastra) के अनुसार, ऐसी ही 5 चीजों के बारे में बताने वाले हैं जिन्हें शेयर करने से बचना चाहिए. वरना इससे हंसते-खेलते जीवन पर बुरा असर पड़ता है.

वास्तु के अनुसार कभी शेयर न करें ये 5 चीजें
जूते और चप्पल

अक्सर लोग यारी-दोस्ती में एक-दूसरे के जूतों को शेयर कर लेते हैं या घर परिवार के सदस्यों के साथ भी इसे बदल कर पहन लेते हैं. लेकिन वास्तु में इसे शेयर न करने के बारे में बताया गया है. जूते-चप्पल शेयर करने से जीवन में नकारात्मकता आती है.

अंगूठी

वास्तु में अंगूठी के न शेयर करने के बारे में भी कहा गया है. अगर आप अंगूठी शेयर करके पहनते हैं तो इससे आपके जीवन पर बुरा प्रभाव पड़ता है. वैवाहिक जीवन, आर्थिक स्थिति और सेहत पर बुरा असर पड़ता है. कभी भी अंगूठी शेयर करके न पहनें.


शुक्र के राशि परिवर्तन से बदल जाएगा इन 3 राशियों का भाग्य, मिलेगी खूब धन-संपत्ति


घड़ी और ब्रेसलेट

कई लोग गुडलक के लिए हाथ में ब्रेसलेट पहनते हैं. अगर आप ब्रेसलेट शेयर करते हैं तो इसका अर्थ है कि गुडलक शेयर कर रहे हैं. ऐसे ही घड़ी भी शेयर नहीं करनी चाहिए. अगर किसी का बुरा समय चल रहा है तो उसकी घड़ी पहनने से आपका भी बुरा हो सकता है.

कपड़े

लोग अक्सर दोस्तों के साथ कपड़े एक्सचेंज करके पहनते हैं. हालांकि वास्तु के अनुसार ऐसा करना गलत होता है. कपड़ों को बदलकर पहनने से व्यक्ति का दुर्भाग्य भी एक-दूसरे पर हावी हो सकता है. इसलिए ऐसा न करने में ही भलाई होती है.

परफ्यूम और पेन

आपको परफ्यूम यानी इत्र भी किसी के साथ शेयर करने से बचना चाहिए. इससे व्यक्ति के मूड पर अच्छा प्रभाव होता है. इसे शेयर करने से नुकसान हो सकता है. इसके साथ ही पेन भी शेयर नहीं करना चाहिए. पेन शेयर करने का मतलब है कि आप अपनी सफलता साझा कर रहे हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement