Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Vastu Tips: घर को बुरी नजर और बुरे असर से बचाती है गुलाबी फिटकरी, ऐसे करें इस्तेमाल

मार्केट में दो तरह की फिटकरी मिलती है. एक सफेद और दूसरी गुलाबी फिटकरी लेकिन निगेटिव ऊर्जा को कम करने के लिए गुलाबी फिटकरी इस्तेमाल की जाती है.

Vastu Tips: घर को बुरी नजर और बुरे असर से बचाती है गुलाबी फिटकरी, ऐसे करें इस्तेमाल

pink alum vastu tips

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: Vastu Tips: कई बार हमें घर में Negative Vibe का अहसास होने लगता है. सब कुछ ठीक होते हुए भी ऐसा लगता है कि कोई निगेटिव एनर्जी चारों तरफ घूम रही है. इससे कई बार हम पर बुरा असर पड़ सकता है. अगर घर में घुसते समय सिर भारी हो जाता है, घर आते ही चिड़चिड़ापन, क्रोध और तनाव होने लगता है, घर में कलह का वातावरण रहता है, पिता-पुत्र, सास-बहू, भाई-भाई में टकराव बढ़ता जा रहा है तो समझ जाइए कि आप सही सोच रहे हैं. कुछ निगेटिव है जो आप पर असर कर रहा है और इसका उपाय है गुलाबी फिटकरी. मार्केट में दो तरह की फिटकरी मिलती है. एक सफेद और दूसरी गुलाबी फिटकरी लेकिन निगेटिव ऊर्जा को कम करने के लिए गुलाबी फिटकरी इस्तेमाल की जाती है. पंडित और वास्तु एक्सपर्ट के मुताबिक इन तरीकों से आप गुलाबी फिटकरी का इस्तेमाल कर सकते हैं.

-अगर आपको अपने बेडरूम में ठीक से नींद नहीं आती है, दिमाग में तरह-तरह के खयाल आते हैं, घर में कोई न कोई बीमार रहता है तो गुलाबी फिटकरी का एक या 2 किलो का पीस अपने बेड के सिराहने की तरफ स्टूल पर रख दें.

-घर में घुसते ही आपको गुस्सा आने लगता है या मन परेशान हो जाता है तो फिटकरी का एक बड़ा पीस घर के एंट्री गेट के पीछे की तरफ स्टूल पर रख देना चाहिए.

-घर में सभी सदस्य स्वस्थ रहें, अच्छे माहौल में बातचीत हो, इसके लिए लिविंग रूम और ड्रॉइंग रूम में गुलाबी फिटकरी रखें.

-अगर बच्चे का मन पढ़ाई के समय चंचल रहता है या अस्थिर रहता है, आलसी प्रवृत्ति बन गई है तो उसके बेडरूम या स्टडी रूम में कांच की प्लेट में फिटकरी रखें.

-एक बार गुलाबी फिटकरी रखने के बाद उसे पांच या छह महीने में बदलते रहना चाहिए. पुरानी रखी हुई फिटकरी को डस्टबिन में डाल दें. 

-अगर आपको लगता है कि आपके घर में बुरी नजर का असर है या किसी निगेटिव एनर्दी का असर अचानक बढ़ गया है तो अपने ड्रॉइंग रूम में गेट के पास और सभी कमरों में एक-एक पीस गुलाबी फिटकरी का रख सकते हैं. इसके रखने से घर में पॉजिटिव एनर्जी आती है.

ये भी पढ़ें:

1- Magha Purnima 2022: जान लें परंपरा और पूजा विधि ताकि लक्ष्मी की कृपा से आप हो जाएं मालामाल

2- हिंदू धर्म में इतनी पवित्र क्यों मानी जाती है दूब ? इसके बिना अधूरी है भगवान गणेश की पूजा

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement