Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Vastu Tips: सूर्यास्त के समय जरूर करें ये काम जीवन में आएगी सुख-समृद्धि, इन कार्यों से करें परहेज

Vastu Tips: सूर्यास्त के समय कई कार्य करने से सुख-समृद्धि आती है. जबकि इस समय कुछ कामों को करने से घर में दरिद्रता वास करती है.

Vastu Tips: सूर्यास्त के समय जरूर करें ये काम जीवन में आएगी सुख-समृद्धि, इन कार्यों से करें परहेज

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: व्यक्ति जीवन में सुख-समृद्धि पाने के लिए कई तरह के प्रयास करता है. हालांकि कई बार कड़ी मेहनत के बाद भी उसे सफलता हाथ नहीं लगती है. ऐसे में व्यक्ति को सूर्यास्त के समय इन खास उपायों (Vastu Tips) को करना चाहिए. यह उपाय मनुष्य के लिए बहुत ही लाभकारी साबित हो सकते हैं. वास्तु के अनुसार (Vastu Tips For Good Luck) कई ऐसे काम बताए गए हैं जिन्हें सूर्यास्त (Suryast) के समय करने से सुख-समृद्धि आती है. हालांकि कई ऐसे कार्य भी हैं जिन्हें भूलकर भी सूर्यास्त के समय नहीं करना चाहिए. तो चलिए प्रीतिका मजूमदार से जानते हैं कि सूर्यास्त (Suryast) के समय किन कामों को करना चाहिए और किन्हें करने से परहेज करना चाहिए.

सूर्यास्त के समय करें ये काम (Suryast Ke Samay Kare Ye Kaam)
- सूर्यास्त के समय घर के किसी भी कोने में अंधेरा नहीं होना चाहिए. सूर्यास्त के समय घर में अंधेरा करना अशुभ होता है. शाम को घर में दीपक जलाने या उजाला करने से धन-धान्य और सुख-समृद्धि बनी रहती है.
- शास्त्रों में उगते और डूबते सूर्य को बहुत ही महत्व दिया जाता है. ऐसे में सूर्यास्त के समय सूर्य को प्रणाम करना बहुत ही शुभ होता है. सूर्य को प्रणाम करने से जीवन में खुशहाली बनी रहती है.
- सूर्यास्त के समय घर के मंदिर में ज्योत प्रज्वलित करनी चाहिए. ऐसा करना बहुत ही शुभ माना जाता है. शाम को मंदिर में दीपक जलाने से धन-धान्य की कमी नहीं होती है.
- शाम को सूर्यास्त के समय पूर्वजों को नमन करना चाहिए. ऐसा माना जाता है कि इस दौरान पूर्वजों को नमन करने से पितरों का आशीर्वाद मिलता है. पूर्वजों के आशीर्वाद से आपके आने वाले संकट टल जाते हैं.

यह भी पढ़ें - Chaitra Navratri 2023: 22 मार्च से शुरू हो रही है चैत्र नवरात्रि, इन नियमों के साथ पूजा-अर्चना करने से होगा लाभ

सूर्यास्त के समय इन चीजों से करें परहेज (Suryast Ke Samay Na Kare Ye Kaam)
- सूर्यास्त के समय बिस्तर पर नहीं लेटना चाहिए. आपको सूर्यास्त के समय सोना नहीं चाहिए. अगर आप सो रहे हैं या लेटे हुए हैं तो तुरंत उठ जाएं. सूर्यास्त के समय लेटे रहने से घर दरिद्रता का वास होता है. 
- सूर्यास्त के समय घर आते समय कभी भी खाली हाथ नहीं आना चाहिए. ऐसा माना जाता है कि खाली हाथ घर आने से घर से लक्ष्मी चली जाती है. अगर आप अपने साथ कुछ न कुछ लेकर आते हैं तो लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है.
- सूर्यास्त या शाम के समय नाखून नहीं काटने चाहिए. शाम को झाड़ू का भी इस्तेमाल नहीं करना चाहिए. ऐसा करने से लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं.
- सूर्यास्त के समय किसी को पैसा नहीं देना चाहिए. इस दौरान उधार देने से मां लक्ष्मी नाराज होकर घर से चली जाती हैं. जब तक बहुत जरूरी न हो आपको शाम के समय पैसों को नहीं देना चाहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement