Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Commonwealth Games 2022: नीरज चोपड़ा का रिकॉर्ड तोड़ पाकिस्तान के अरशद नदीम ने जीता गोल्ड मेडल, बनाया बड़ा रिकॉर्ड

CWG 2022 Arshad Nadeem Gold Medal: कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 (CWG 2022) में पाकिस्तान के अरशद नदीम ने गोल्ड मेडल जीता है. नदीम ने जेवलिन थ्रो में भारत के स्टार नीरज चोपड़ा का व्यक्तिगत रिकॉर्ड तोड़कर यह उपलब्धि हासिल की है. चोटिल होने की वजह से चोपड़ा ने इस प्रतियोगिता में हिस्सा नहीं लिया है. 

Commonwealth Games 2022: नीरज चोपड़ा का रिकॉर्ड तोड़ पाकिस्तान के अरशद नदीम ने जीता गोल्ड मेडल, बनाया बड़ा रिकॉर्ड

Arshad Nadeem CWG 2022 Win Gold Medal

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 (Commonwealth Games 2022) में पाकिस्तान को जेवलिन थ्रो में अरशद नदीम (Arshad Nadeem Gold Medal) ने गोल्ड मेडल दिलाया है. नदीम भारत के ओलंपिक पदक विजेता नीरज चोपड़ा के खेल से बहुत प्रभावित हैं. दिलचस्प बात यह भी है कि गोल्ड मेडल जीतने के साथ ही उन्होंने चोपड़ा के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के रिकॉर्ड को भी तोड़ा है. अरशद ने 90.18 मीटर का थ्रो करके गोल्ड मेडल अपने नाम किया है. नीरज अब तक 90 मीटर से अधिक का थ्रो नहीं फेंक पाए हैं. जेवलिन थ्रो में यह पाकिस्तान का पहला मेडल है और इस लिहाज से भी नदीम ने इतिहास रच दिया है. 

Pakistan के बन गए हीरो 
जेवलिन थ्रो में गोल्ड मेडल जीतने के साथ ही अरशद नदीम रातों-रात पाकिस्तान के नेशनल हीरो बन गए हैं. नदीम के प्रदर्शन में पिछले कुछ वक्त से लगातार सुधार हो रहा है और लोगों को उनसे मेडल की उम्मीद थी. मेडल जीतते ही ट्विटर और सोशल मीडिया पर उन्हें खूब तारीफ मिल रही है. पाकिस्तान के सेलिब्रिटी ने उन्हें प्रदर्शन के लिए बधाई दी है. 

नदीम ने 90.18 मीटर का थ्रो करके खिताब अपने नाम किया है. व्यक्तिगत तौर पर यह उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर भी था. नीरज चोपड़ा अभी तक 90 के मार्क को पार नहीं कर पाए हैं लेकिन नदीम ने यह करिश्मा कर दिखाया है. कॉमनवेल्थ गेम्स में अपने 5वें थ्रो में नदीम ने इस मार्क को हासिल कर रिकॉर्ड बनाया है.

यह भी पढ़ें: दीपिका पल्लिकल के ब्रॉन्ज मेडल जीतने पर पति दिनेश कार्तिक का ट्वीट छा गया, आप भी देखें

नीरज चोपड़ा को मानतें हैं अपना आदर्श 
अरशद नदीम और नीरज चोपड़ा के बीच टोक्यो ओलंपिक में भी मुकाबला देखने को मिला था. नदीम कई बार कह चुके हैं कि वह नीरज से बहुत अधिक प्रभावित हैं. यहां तक कि वह कई प्रतियोगिताओं में उसी भाले का इस्तेमाल करते हैं जिसे नीरज ने उन्हें तोहफे में दिया है. 

नदीम के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि वह लगातार अपने प्रदर्शन में सुधार कर रहे हैं. टोक्यो ओलिंपिक में उन्होंने 84.62 मीटर का थ्रो किया था और 5वें स्थान पर रहे थे. वर्ल्ड चैंपियनशिप में उन्होंने अपने प्रदर्शन को सुधारा और 86.16 मीटर का थ्रो किया था. कॉमनवेल्थ गेम्स में आखिरकार उन्होंने 90 मीटर के थ्रो को पार कर लिया और देश के लिए गोल्ड मेडल जीता है. 

यह भी पढ़ें: महिला क्रिकेट टीम के प्रदर्शन को अजहरुद्दीन ने बताया बेकार तो ट्विटर पर लोगों ने लगा दी क्लास  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement