Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Commonwealth Games 2022: भारत की बेटियों ने दिखाया दम, हॉकी में ब्रॉन्ज मेडल जीत बढ़ाया मान

CWG 2022 Hockey Team Wins Bronze: कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 (Commonwealth Games 2022) में भारतीय महिला हॉकी टीम ने ब्रॉन्ज मेडल जीता है. पेनल्टी शूटआउट विवाद को पीछे छोड़ भारत की बहादुर बेटियों ने जोरदार खेल दिखाकर देश के लिए कांस्य पदक जीत लिया है.  

Commonwealth Games 2022: भारत की बेटियों ने दिखाया दम, हॉकी ��में ब्रॉन्ज मेडल जीत बढ़ाया मान

Women Hockey Clinch Bronze Medal

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 (Commonwealth Games 2022) में हॉकी में भारत की बेटियों से पूरे देश को मेडल की उम्मीद थी जिसे लड़कियों ने पूरा कर दिया है. न्यूजीलैंड को हराकर भारतीय टीम ने ब्रॉन्ज मेडल जीत लिया है. दोनों ही टीमों ने जोरदार खेल दिखाया लेकिन अंत में भारत की बेटियों ने ही बाजी मारी है. भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ ब्रॉन्ज मेडल मैच में (Women's Hockey Bronze medal match) शूटआउट में जीत हासिल की है. 

 

सेमीफाइनल में विवादित फैसले की वजह से मिली थी हार 
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के सेमीफाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम को पेनल्टी शूटआउट का मौका मिला था. सविता पूनिया ने उस शूटआउट को सफलतापूर्वक रोक लिया था. इसके बावजूद अंपायर ने गलत फैसला दिया और ऑस्ट्रेलिया को एक और मौका दिया था. भारतीय टीम को इसका खामियाजा भुगतना पड़ा और टीम हारने के बाद फाइनल में पहुंचने से चूक गई है. 

 

ब्रॉन्ज मेडल मैच में भारत की बेटियों ने पुरानी बातों और विवादित हार को पीछे छोड़कर गजब तालमेल के साथ खेल दिखाया और मेडल जीतने में कामयाब रही हैं. 

यह भी पढ़ें: CWG 2022: भारत को मिला एक और गोल्ड, बॉक्सर Nitu Ghanghas के मुक्कों ने दिलाया पदक

शूटआउट में जीती भारत 
पहले क्वार्टर में दोनों ही टीमें गोल करने में कामयाब नहीं हुई थीं. भारत की ओर से सलीमा टेटे ने दूसरे क्वार्टर में गोल दागकर भारत को बढ़त दिलाई थी. न्यूजीलैंड ने भी आखिरी समय में गोल दागकर स्कोर को 1-1 की बराबरी पर कर दिया था. इसके बाद शूटआउट में भारत ने न्यूजीलैंड को 2-1 से हराकर ब्रॉन्ज मेडल पर कब्जा कर लिया.

इस जीत के साथ ही पूरा देश खुशी से झूम उठा है. ऑस्ट्रेलिया के साथमैच में जिस तरह से भारत के खिलाफ निर्णय गया था उसे लेकर पूरे देश में निराशा थी. हालांकि अब भारतीय महिला टीम ब्रॉन्ज मेडल के साथ वापस लौट रही हैं.  

यह भी पढ़ें: पेनल्टी शूटआउट विवाद के बाद सविता पूनिया ने कही दिल जीतने वाली बात, आप भी कहेंगे, 'गर्व है कप्तान पर'

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement