Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Commonwealth Games के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी ऑस्ट्रेलिया, रेस में है भारत-बारबाडोस

Commonwealth Games 2022: ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम ने अपने शुरुआती दोनों मुक़ाबले जीतकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है.

Latest News
Commonwealth Games के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी ऑस्ट्रेलिया, रेस में है भारत-बारबाडो�स

Cricket at Commonwealth Games 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान को रौंदकर सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें जगाई थी. भारत को पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने मात दी थी. उस मैच में भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन किया था और मैच के 35 ओवर तक दबदबा बनाए रखा था. हालांकि एश्ले गार्डनर ने आखिरी के ओवरों में धमाकेदार बल्लेबाज़ी की और मैच अपनी टीम को जिता दिया. लेकिन अपने दूसरे मुक़ाबले में भारत ने कॉमनवेल्थ गेम्स की पहली जीत दर्ज कर ली.

जीत के बाद भारत के सेमीफाइनल में पंहुचने की उम्मीदें बढ़ गई हैं, तो दूसरी ओर पाकिस्तान का पत्ता साफ हो गया है. पाकिस्तान को पहले मुक़ाबले में बारबाडोस ने 15 रनों से शिकस्त दी थी. हालांकि बारबाडोस की टीम सेमीफाइनल की रेस में है. समीकरण साफ है. भारत और बारबाडोस के बीच होने वाले मुक़ाबले में जो भी टीम जीत दर्ज करेगी वो सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी. ऑस्ट्रेलिया और बारबाडोस के बीच खेले गए मुक़ाबले में कंगारू टीम ने धमाकेदार जीत दर्ज की.

पाकिस्तान पर जीत के साथ हरमनप्रीत ने धोनी को पछाड़ा, विराट तो आसपास भी नहीं

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. बारबाडोस की महिला टीम की ओर से कप्तान हेयलेय मैथ्यू के अलावा कोई भी बल्लेबाज दहाई के आंकड़े को पार नहीं कर सकी और पूरी टीम 64 रनों पर ढेर हो गई. ऑस्ट्रेलिया की ओर से एलेना किंग ने 4 ओवर में 8 रन देकर 4 विकेट हासिल किए. 65 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने सिर्फ एक विकेट खोकर जीत हासिल कर ली.

अब दोनों मुक़ाबले जीतकर ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है, तो दूसरी टीम का फैसला 3 अगस्त को होने वाले भारत और बारबाडोस के मुक़ाबले से होगी. ये मैच भारतीय समयानुसार रात 10:30 बजे से खेला जाएगा, जिसका सीधा प्रसारण आप सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क्स पर देख सकते हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement