Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

CWG 2022 Hockey India vs Wales: हरमनप्रीत सिंह ने लगाई दूसरी हैट्रिक, वेल्स को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचा भारत

भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने ग्रुप B में तीन मुकाबले जीते हैं और 10 अंकों के साथ लगातार चौथी बार कॉमनवेल्थ खेलों के सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली है.

Latest News
CWG 2022 Hockey India vs Wales: हरमनप्रीत सिंह ने लगाई दूसरी हैट्रिक, वेल्स को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचा भारत

India beat Wales in CWG 2022

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: CWG 2022 के हॉकी मुकाबले में भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली है. ग्रुप B के अपने आखिरी मुकाबले में भारत ने वेल्स को 4-1 से हराया. हरमनप्रीत सिंह ने मैच में तीन गोल किए और ये टूर्नामेंट की दूसरी हैट्रिक थी. भारत ने घाना को 11-0 से हराकर अपने अभियान की शुरूआत की थी. हालांकि दूसरे मुकाबले में उन्हें शानदार आगाज के बाद 4-4 से मैच ड्रॉ खेलना पड़ा. तीसरे मैच में कनाडा को 8-0 से धूल चटाई थी. अब भारतीय टीम का सामना सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया या न्यूजीलैंड से होगा.

T20 world cup में ये टीमें बन चुकीं विश्व विजेता, इन देशों का चल रहा खिताबी इंतजार

पहले क्वार्टर में भारतीय टीम को वेल्स ने कड़ी टक्कर दी और लगातार गोल के प्रयास किए. कनाडा को 8-0 से रौंदकर आने वाली भारतीय टीम ने शायद ही वेल्स से इस तरह के प्रदर्शन की उम्मीद की होगी. हालांकि भारतीय टीम ने वापसी की और 8वें मिनट में पहला पेनल्टी कॉर्नर हासिल किया. हालांकि वेल्स के शानदार डिफेंस को ललित उपाध्याय भेद नहीं सके. पहले क्वार्टर में कोई भी टीम गोल नहीं कर सकी और स्कोर 0-0 रहा.

दूसरे क्वार्टर में भारतीय टीम ने अपने आक्रमण को थोड़ा तेज किया और 18वें मिनट में मैच का दूसरा पेनल्टी कॉर्नर हासिल कर लिया. हरमनप्रीत पहले मौके पर चूक गए लेकिन दूसरी बार में उन्होंने भारत को बढ़त दिला दी. इसके बाद भारतीय टीम की आक्रमण लाइन खुलकर खेलने लगी और 19वें मिनट में एक और गोल कर हरमनप्रीत ने भारत को 2-0 से आगे कर दिया.  23वें मिनट में मंदीप सिंह को ग्रीन कार्ड मिला और मुकाबले का पहला हाफ 2-0 पर समाप्त हुआ.

PKL में इस दिन लगेगी खिलाड़ियों पर बोली, जानें कौन बिकेगा सबसे महंगा, कौन हो सकता है नजरंदाज

दूसरे हाफ की शुरुआत में ही वेल्स ने पेनल्टी जीती लेकिन गोल नहीं हो पाया. 32वें मिनट में हरमनप्रीत सिंह को एक और मौका मिला लेकिन वो इस बार चूक गए. तीसरा क्वार्टर खत्म ही होने वाला था कि हरमनप्रीत ने एक और गोल कर भारत को 3-0 से आगे कर दिया. अभी तक तीनों गोल हरमनप्रीत ने किए थे और बर्मिंघम खेलों में ये उनकी दूसरी हैट्रिक थी. चौथे क्वार्टर में गुरजंत सिंह ने गोल कर भारत को 4-0 से आगे कर दिया. इसके बाद वेल्स ने वापसी की बहुत कोशिश की. 55वें मिनट में आखिरीकार वेल्स का खाता खुला लेकिन इसके बाद कोई गोल नहीं हुआ और भारत ने 4-1 से मुकाबला अपने नाम कर सेमीफाइनल की जगह पक्की कर ली.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement