Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

AFG vs PAK: पांच ओवर के खेल में ही पाकिस्तान ने रचा इतिहास, पहली बार किया यह कारनामा

World Cup 2023: चेपॉक में अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच वर्ल्डकप 2023 का 22वां मुकाबला खेला जा रहा है. पाकिस्तानी टीम ने पावरप्ले में यह बड़ा कारनामा कर दिया है.

AFG vs PAK: पांच ओवर के खेल में ही पाकिस्तान ने रचा इतिहास, पहली बार किया यह कारनामा

Abdullah Shafique

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: चेपॉक स्टेडियम में पाकिस्तान ने इतिहास रच दिया है. कप्तान बाबर आजम ने अफगानिस्तान के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया. क्रीज पर उतरे पाकिस्तानी ओपनरों ने ऐसा कारनामा कर दिखाया, जिसका टीम को लंबे समय से इंतजार था. युवा ओपनर अब्दुल्लाह शफीक ने पांचवें ओवर में नवीन उल हक को छक्का लगा दिया. इस साल वनडे में पावरप्ले में पाकिस्तानी टीम का यह पहला छक्का था. 2023 में अब तक पाकिस्तानी टीम वनडे में पहले दस ओवरों में छक्का नहीं मार पाई थी. इसके लिए उनके ओपनरों की खूब आलोचना हो रही थी. पाकिस्तान की टीम ने इस छक्के से पहले पावरप्ले में 1168 गेंदें खेली थी और कोई छक्का नहीं जड़ पाई थी.

यह भी पढ़ें: 'नहीं पाजी आता तो बहुत कुछ है...' मोहम्मद शमी ने की रिपोर्टर की बोलती बंद, दिए तीखे जवाब

शर्मिंदगी से बचा पाकिस्तान 

2023 में कुल 22 या 23 टीमों ने वनडे क्रिकेट खेला है. इनमें से पाकिस्तान को छोड़कर सभी टीमों ने पावरप्ले में कम से कम एक छक्का जरूर लगाया था. इस मैच से पहले पाकिस्तानी फैंस लगातार सवाल उठा रहे थे कि पावरप्ले में टीम आक्रामक होकर क्यों नहीं खेल रही है? ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेंगलुरु में बड़ी हार के बाद इस सवाल ने और जोर पकड़ी. बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान ने शुरुआत तो अच्छी की, लेकिन उतना आक्रामक बैटिंग नहीं देखने को मिली, जिससे ऑस्ट्रेलिया बैकफुट पर आ जाए. जहां ऑस्ट्रेलियाई ओपनर्स पहले ओवर से ही हवाई फायर कर रहे थे,  वहीं पाकिस्तानी जोड़ी 100 के स्ट्राइक रेट से रन बना रही थी. पाकिस्तान के मैच हारते ही फैंस सवाल पूछने लगे कि टीम इस साल पारवप्ले में कोई छ्क्का मार पाएगी भी या नहीं? अब्दुल्लाह शफीक ने छक्का लगाकर पाकिस्तान को बड़ी शर्मिंदगी से बचा लिया.

पाकिस्तान की अच्छी शुरुआत

चेपॉक में टॉस जीतकर कप्तान बाबर आजम का पहले बैटिंग करने का फैसला अब तक सही जा रहा है. पाकिस्तान ने पावरप्ले में बिना किसी नुकसान के 56 रन बना लिए हैं. अब्दुल्लाह शफीक 38 और इमाम उल हक 17 रन बनाकर खेल रहे हैं. शफीक ने पावरप्ले में पाकिस्तान का छक्कों का सूखा खत्म करने के बाद एक और छक्का जड़ा.

चार स्पिनर्स के साथ उतरी अफगानिस्तान की टीम

चेपॉक की धीमी पिच का फायदा उठाने के लिए अफगानिस्तान ने बाएं हाथ के रिस्ट स्पिनर नूर अहमद को प्लेइंग-XI में जगह दी है. टीम में पहले से ही मोहम्मद नबी, मुजीब उर रहमान और राशिद खान के रूप में तीन क्वालिटी स्पिनर्स थे. नूर को शामिल कर अफगानिस्तान ने स्पिन चौकड़ी से अटैक करने का फैसला किया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement