Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

इंग्लैंड के खिलाफ जीत के बाद गुरबाज ने की ऐसी हरकत, अब आईसीसी ने सुना डाली ये सजा

डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड के खिलाफ ऐतिहासिक जीत हासिल करने वाली अफगानिस्तान को बड़ा झटका लगा है. उनके ओपनर रहमानुल्लाह गुरबाज के खिलाफ आईसीसी ने सख्त फैसला लिया है.

इंग्लैंड के खिलाफ जीत के बाद गुरबाज ने की ऐसी हरकत, अब आईसीसी ने सुना डाली ये सजा

afghanistan opener rahmanullah gurbaz found to have breached icc code of cunduct in eng vs afg cwc 2023

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: वर्ल्डकप 2023 के एक मुकाबले में डिफेंडिंग वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड को अफगानिस्तान के खिलाफ हार झेलनी पड़ी. इस मैच में अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज ने 57 गेंदों में 80 रन की पारी खेली और टीम को जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. हालांकि आउट होने के बाद उन्होंने कुछ ऐसी हरकत कर दी, जिससे आईसीसी को उनपर जुर्माना लगाया पड़ा. गुरबाज ने अपनी पारी में 8 चौके और 4 छक्के लगाए. गुरबाज जब तक क्रीज पर रहे, तब तक अफगानिस्तान का रन रेट 6 से कम नहीं हुआ. वह आउट होकर पवेलियन लौटते समय बाउंड्री लाइन को बैट से मारते हुए देखे गए. जिसे आईसीसी ने कोड ऑफ कंडक्ट का उलंघन माना और उन पर जुर्माना लगा दिया. 

ये भी पढ़ें: भारत से पाकिस्तान की हार के बाद पाक कॉमेडियन ने अपनी टीम का उड़ाया मजाक

आईसीसी ने लेवल वन के कोड ऑफ कंडक्ट का उलंघन पाया और उसके तहत कार्रवाई की. रहमानुल्लाह गुरबाज के खिलाफ आईसीसी ने एक डीमेरिट अंक दर्ड किया. ये पिछले 24 महीनों में उनके खिलाफ पहला डीमेरिट प्वाइंट दर्ज किया गया. आईसीसी कोड ऑफ कंडक्ट आर्टिकल 2.2 के तहत अगर कोई क्रिकेटर क्रिकेट से जुड़ी किसी भी चीज को नुकसान पहुंचाता है तो उसके खिलाफ लेवल वन के तहत कार्रवाई की जाती है.

आउट होने के बाद बाउंड्री को किया हिट

गुरबाज ने अफगानिस्तान की पारी के 19वें ओवर के दौरान यह हरकत की. वह 80 के स्कोर पर हशमतुल्लाह शाहीदी के साथ दोनों विकटों के बीच रनिंग के दौरान रन आउट हुए. गुरबाज शानदार लय में दिख रहे थे और उन्हें इस रह से आउट होना बिल्कुल पसंद नहीं आया. वह पवेलियन जाते समय बाउंड्री लाइन को अपने बैट से मारकर गए. उनके आउट होन के बाद सिर्फ इकराम अलिखिल ही अर्धशतकीय पारी खेल पाए और अफगानिस्तान 50 ओवर भी नहीं खेल पाई. हालांकि बाद में राशिद खान और मुजीबउर रहमान की शानदार गेंदबाजी की बदौलत अफगानिस्तान ने 69 रन से मुकाबला अपने नाम कर लिया. 

इंग्लैंड को मिली दूसरी हार

वर्ल्डकप 2023 में इंग्लैंड की यह दूसरी हार थी और अफगानिस्तान जैसी टीम से हारने का मतलब है कि उनकी वर्ल्डकप जीतने की उम्मीदों का तगड़ा झटका लगना. पिछले बार की चैंपियन इंग्लैंड को अपने पहले ही मुकाबले में न्यूजीलैंड से हार झेलनी पड़ी थी. दूसरे मैच में उन्हें आसान जीत मिली लेकिन तीसरे मैच में वे फिर से हार गए. तीन मैच के बाद उनके अभी सिर्फ 2 अंक ही हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर  

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement