Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ऑस्ट्रेलिया में भारत को सीरीज जिताई फिर हुआ टीम से बाहर, अब दोहरा शतक लगाकर कर दी बोलती बंद

Ajinkya Rahane double century: टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज ने दिलीप ट्रॉफी में शानदार दोहरा शतक लगाकर अपनी वापसी के दावे को मजबूत कर दिया है.

ऑस्ट्रेलिया में भारत को सीरीज जिताई फिर हुआ टीम से बाहर, अब दोहरा शतक लगाकर कर दी बोलती बंद

अजिंक्या रहाणे

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: एक समय टीम इंडिया की कमान संभालकर ऑस्ट्रिलिया में सीरीज जिताने वाला कप्तान कुछ समय बाद टीम से ही बाहर हो गया और फिर धीरे-धीरे इस खिलाड़ी का नाम भी गायब हो गया. लेकिन ये खिलाड़ी एक असली हीरो है, जिसे कमबैक कैसे करते हैं, ये अच्छे से पता है. दिलीप ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल में मुकाबले में इस दिग्गज भारतीय खिलाड़ी ने ये बात साबित भी कर दी है.

रहाणे का कमाल

दरअसल दोहरा शतक ठोकने वाला ये खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि अंजिक्या रहाणे हैं, जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के मुश्किक दौरे पर टीम इंडिया की कप्तानी भी की थी और भारत को सीरीज भी जिताई थी. रहाणे लंबे समय से टीम से गायब हैं, लेकिन अब लगता है जल्द ही सेलेक्टर्स को उन्हें टीम में वापस बुलाना पड़ सकता है. रहाणे ने वेस्ट जोन के लिए खेलते हुए नॉर्थ ईस्ट जोन के खिलाफ 264 गेंदों में 207 रनों की नाबाद पारी खेली है. इस बड़ी पारी में रहाणे ने 18 चौके और 6 छक्के लगाए हैं. 

रिटायर हुआ ऑस्ट्रेलिया का ये बड़ा खिलाड़ी, क्यों लिया संन्यास बताई हर एक वजह

जायसवाल ने भी लगाया दोहरा शतक 

रहाणे के साथ-साथ वेस्ट जोन के लिए युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने भी दोहरा शतक लगाया है और 228 रनों की शानदार पारी खेली. रहाणे और यशस्वी के दोहरे शतक व पृथ्वी शॉ के शतक की मदद से वेस्ट जोन ने पहली पारी में 590 रन बनाए और मैच में अपनी पकड़ बेहद मजबूत कर ली.

जनवरी में खेला था आखिरी टेस्ट

रहाणे ने जनवरी 2022 में भारत के लिए आखिरी टेस्ट मैच खेला था और इसके बाद से ही वो टीम से बाहर चल रहे हैं. खराब फॉर्म रहाणे की बड़ी दुश्मन साबित हुई थी. साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपने आखिरी मैच में भी रहाणे दोनों पारियों का स्कोर मिलाकर सिर्फ 10 रन ही बना पाए थे. लेकिन दिलीप ट्रॉफी में इस कमाल के प्रदर्शन के बाद उनका विश्वास जरूर बढ़ेगा और टीम इंडिया में वापसी के दरवाजे भी हो सकता है एक बार फिर से उनके लिए खुल जाएं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement